Edupoint 014हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड, जावर माइन्स एवं इडूपोन्इट, उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में दिनाक 18 अगस्त, 2013 को स्थानीय ग्रामीण संसाधन केन्द्र, जावरमाइन्स में 50 छात्रों के लिये डेढ़ माह की अवधि के लिये पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा के लिये निःषुल्क षिक्षण कार्यक्रम शुरू किया गया।

 

कम्युनिटी रिलेषन कार्यक्रम के तहत जावर माइन्स में इस प्रकार के षिक्षण की एक नई पहल शुरू की गई है । जिसे स्थानीय छात्रों में एक नई उमंग पैदा हुई है कि हिन्दुस्तान जिंक इस प्रकार के निःषुल्क षिक्षण में भी कदम से कदम मिला कर सामाजिक सरोकार के कार्य को अच्छी तरह से निर्वहन कर रहा है। यह एक सकारात्मक कार्य है जिसे जनता में दिल से स्वीकारा है।

 

इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन श्री के. के. दवे, संस्थापन प्रधान एवं उपाध्यक्ष ने किया और अपने ओजस्वी संवादों से उपस्थित छात्रसमूहों में एक नया जोष पैदा किया। इस पर छात्रों ने करतल ध्वनि से उनका स्वागत किया। श्री दवे ने कहा कि इस प्रकार का षिक्षण कार्य अपने आप में एक ऐतिहासिक कदम है जो कि स्थानीय छात्रों को एक नई दिषा देगा। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित छात्रों को कहा कि वे प्रकार के निःषुल्क षिक्षण कार्यक्रम में भाग लेकर अपने भविष्य की नीवं मजबूत करें और अपने लक्ष्य की और अग्रसर हो। उन्होनें इसी के साथ कम्युनिटी रिलेषन के तहत जावर माइन्स द्वारा किये जा रहे कार्यों को भी विस्तार से बताया।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री मारवाह जी, महाप्रबन्धक, जिला उद्योग केन्द्र, राजसमन्द ने अपने उद्बोधन में उपस्थित छात्रों को इस प्रकार के षिक्षण कार्यक्रम जो कि हिन्दुस्तान जिंक द्वारा निःषुल्क आयोजित करवाया जा रहा है उसका भरपूर लाभ लेने और अपने लक्ष्य के प्रति अग्रसर होने के बारे में कहा।

 

श्री शरद मिश्रा, महा प्रबन्धक मानव संसाधन ने उपस्थित छात्र समूह को अधिक से अधिक इस निःषुल्क षिक्षण कार्यक्रम का लाभ लेने के लिये कहा और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

कार्यक्रम का संचालन हिन्दुस्तान जिंक, जावरमाइन्स के ग्रामीण विकास विभाग से श्री अषोक कुमार सोनी, सी. एस. आर. अधिकारी ने किया।

 

 

सादर प्रकाषनार्थ प्रेषित ।

 

Previous articleकलर्स पर बिग बॉस सीजऩ साथ 7 की शुरूआत 15 सितंबर से
Next articleराज्य स्तरीय अण्डर-11 शतरंज प्रतियोगिता सम्पन्न
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here