अवैध पार्किंग हटाने एवं सुरक्षा की मांग को लेकर स्कूली छात्रों ने निकाली रैली

जिला कलेक्ट्री पर प्रदर्शन के बाद ४ दिन में कार्यवाही का आश्वासन

उदयपुर, । देहलीगेट स्थित तैयबियाह स्कूल के नर्सरी के छात्र को जीप ने चपेट में ले लिया। जिससे छात्र घायल हो गया। घटना से आक्रोशित बोहरा समदुाय ने इसका विरोध किया तथा स्कूल के छात्रों ने रैली निकाल कर स्कूल के बाहर अवैध पार्किंग हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

गुरूवार प्रात: ९ बजे बुरहानुद्दीन अपने नर्सरी में प$डने वाले चार साल के पुत्र अब्बास को तैयबियाह स्कूल छो$डने आये थे। तभी स्कूल के बाहर पार्किंग में तेज गति से आ रहीजीप ने छात्र को चपेट में ले गया। छात्र के घायल होने के बाद माहौल गर्मा गया और देखते ही देखते अन्य छात्रों के अभिभावक व स्कूल प्रबंधक के सदस्य भी घटनास्थल पर पहुंच गये। इस बीच वहां ख$डे वाहनों मालिकों और ड्राइवरों के बीच काप*ी तनातनी हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। पुलिस ने इस मामले में जीप चालक को भी गिरप*तार कर लिया है।

स्कूल प्रशासन के अली हुसैन मुस्तप*ा ने बताया कि स्कूल के बाहर अवैध पार्किंग एवं जीप चालकों के ख$डे रहने तथा टेम्पो चालकों द्वारा भी सवारियां यहीं खाली करने और बैठाने से यहां पर यातायात जाम हो जाता है एवं लापरवाही के कारण स्कूल के छात्रों को दुर्घटनाओं का शिकार होना प$डता है। उन्होंने बताया कि इस बारे में परिषद व पुलिस प्रशासन को पूर्व में भी अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इससे क्रोधित स्कूल प्रशासन व स्कूली छात्रों ने एक रैली निकाल कलेक्ट्री के बाहर पहुुंच धरना दिया एवं प्रशासन के खिलाप* नारेबाजी की। रैली के दौरान स्कूली बच्चों ने अपने हाथों में गुलाब का पू*ल एवं तख्तियां ले रखी थी। जिस पर लिखा था- ’प्लीज सेव अवर लाइप* एंड हेल्थ प*रोम आउटसाइड न्यूसेंस’। इसके पश्चात एक प्रतिनिधि मण्डल जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से मिला और इस संबंध में ज्ञापन प्रस्तुत किया। कलक्टर ने अगले चार दिनों से अवैध पार्किंग हटाने की कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

 

Previous articleएक ही नम्बर की दो कारे जब्त
Next articleपरीक्षाओं के मद्देनजर ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here