उदयपुर. शहर के समीप केवड़ा की नाल स्थित पालूणा गांव में एक मोड़ पर सोमवार दोपहर 1.30 बजे दो बसें आपस में भिड़ गईं। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के अगले हिस्से पिचक गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया। वहां पर कुछ लोगों का प्राथमिक उपचार शुरू किया गया। जबकि गंभीर घायलों को उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय रैफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार उदयपुर से सराड़ा की ओर एक निजी बस जा रही थी और सराड़ा की ओर से एक बस आ रही थी। दोनों ही बसें काफी तेज गति में थी। केवड़ा की नाल और अमरापुरा गांव के बीच आने वाले पालूणा गांव के पास एक मोड़ पर तेज गति होने की वजह दोनों बसें आपस में टकरा गईं। जिसमें बस में सवार 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घायलों को उदयपुर लाने के दौरान दो औऱ लोगों की मौत हो गई। मौके पर पुलिस के उच्चाधिकारी पहुंच गए हैं और मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

दोनों बसें फंसी

दुर्घटना की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दोनों बसें एक-दूसरे में बुरी तरह से फंस गई थी। दोनों को अलग-अलग करने में पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं मुख्य रोड़ पर दुर्घटना होने के कारण दोनों तरफ का हाईवे पूरी तरह से जाम हो गया था। इस रास्ते को पुन: सुचारू करने के लिए पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

निजी बस से घायलों को लाए उदयपुर

घटना स्थल को लेकर संशय होने के कारण मौके पर एम्बुलेंस भी नहीं पहुंची। जिसके बाद बांसवाड़ा जा रही एक बस को रूकवाकर उसमें घायलों को उदयपुर भेजा गया। इसके बाद यह बस दोपहर ढाई बजे उदयपुर घायलों को लेकर पहुंची ।

पांच किमी तक लगा जाम

इस हादसे के बाद बांसवाड़ा-सलूंबर व जयसमंद जा रहे वाहनों की कतारें लगना शुरू हो गई जो समाचार लिखने जाने तक लगभग पांच किलोमीटर जाम लग चुका था। पुलिस ने दोनों ओर से आवाजाही बंद कर दी।

Previous articleउम्मीदों का सागर फतह करने की तय्यारी
Next articleफ्रेशर के साथ प्रिंसिपल, लेक्चरर ने की कैटवॉक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here