रिपोर्ट – अब्दुल लतीफ़

उदयपुर, अपराधियों को पकडऩे में नाकाम रहने वाली पुलिस आम जनता में विश्वास तो कायम नहीं कर पा रही है लेकिन लोगों को बेवजह परेशान करना और चालान के नाम पर उनके साथ बदसलूकी करना आम बात हो गई है। आज ऐसी ही घटना एम.बी. कॉलेज चौराहे पर देखने को मिली।

बतााय जाता है कि प्रात: करीब 11 बजे एक बाइक चालक जो पेशे से व्यापारी लग रहा था कि अपनी मोटरसाइकिल को सडक़ के साइड में रोक कर मोबाइल पर बात कर रहा था। इसी दौरान ट्राफिक पुलिस का एक जवान आया और उससे गाड़ी की चाबी छीनने का प्रयास किया और उस पर मोबाइल पर बात करने का चालान बनाने को कहने लगा। व्यापारी ने अपनी गलती न मानते हुए उसे चाबी देने से मना कर दिया और पुलिस जवान से रोड के साइड में आकर बात करने की गुजारिश की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस जवान ने बात बनती न देख और आपस में व्यापारी से बहस हो जाने पर अपने वर्दी के दो तीन बटन तोड़ डाले और अपने आला अधिकारी को फोन कर व्यापारी द्वारा बदसलूकी का आरोप लगा दिया। इससे कु्रद्ध व्यापारी ने भी अपने साथी व्यापारी को इस घटना की सूचना दी। करीब 20 मिनट बाद व्यापारी के परिचित व दो-तीन व्यापारी मौके पर पहुंचे और पुलिस द्वारा की गई बदसलूकी की निंदा करते हुए उन्हें सलीके से पेश आने की गुजारिश की। पुलिस सूत्रों का कहना है कि व्यापारी ने भी तेश में आकर वहां खड़े पुलिस जवानों के साथ धक्का-मुक्की की। इस दौरान ट्राफिक पुलिस द्वारा इसकी सूचना भूपालपुरा थाना पुलिस को दे दी जिस पर थाने से एक जीप वहां पहुंची और व्यापारी के साथ जबदस्ती कर उसे बैठाने का प्रयास किया।

लोगों ने बताया कि बात बिगड़ती देख पुलिस ने अपने रवैये में बदलाव करते हुए व्यापारी से गुजारिश कर उसे भूपालपुरा थाने में बैठ बात करने के लिए कहा। उसके पश्चात व्यापारी को पुलिस थाने ले गई। इस दौरान अन्य व्यापारी भी मौके पर एकत्र हो गए और भूपालपुरा थाना पहुंचे।जब भूपालपुरा थाने पर फोन किया गया तो उन्होंने इस घटना से इंकार करते हुए बताया कि यह ट्राफिक से संबंधित है और वाहन का चालान बनाकर छोड़ दिया गया है।

Previous articleसोना खरीदने वालों के लिए आ गई जबरदस्त खुशखबरी
Next articleपेंथर के हमले में दो घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here