आज मुंबईया बाजार बंद करने की घोषणा

उदयपुर, । फतहसागर पर वाहनो के रूकने पर पाबंदी को लेकर मुंबईया बाजार व्यवसायी व अन्य व्यवसाई परेशान है। आक्रोश व्यक्त करते हुए सभी व्यवसायियों ने मंगलवार को अपना व्यवसाय बंद रखने का आव्हान किया है।

पिछले पांच दिनों से फतहसागर पर स्वरूपसागर वाले छोर सेदूसरे काले किंवाड तक के रास्ते में कोई चार पहिया वाहन ट्रापि*क पुलिस खडा नहीं होने दे रही है चाहे वह स्थानीय हो या पर्यटक वाहन पाल पर कही खडा होने की इजाजत नहीं है। अगर किसी ने खडा कर दिया तो उसका चालान काट दिया जा रहा है। सभी वाहन पाल पर यूआईटी द्वारा बनायी गयी नयी पाॢकंग में ही खडा करवा रहे है। इतना दूर पैदल चलने से बचने के लिए शहरवासी व पर्यटक वहां वाहन तो खडा कर देते है लेकिन मुंबइया बाजार तक नहीं आते। इसी के चलते पिछले पांच दिनों से मुंबईया बाजार, बोटींग व अन्य व्यवसायियों का धंधा ठप्प पडा हुआ है। जिसकों लेकर व्यापारियों में रोष व्याप्त है। पुलिस की इस मनमानी के खिलाप* मुंबईया बाजार व्यवसायियों ने विरोध स्वरूप बाजार बंद रखने का आव्हान किया है।

उल्लेखनिय है कि मोती मगरी व नेहरू गार्डन बोटिंग स्टेण्ड पर नगर परिषद की पार्किंग है।

इनका कहना है :

आम जनता झील का आनन्द लेने आती है ओर अत्यधिक पार्किंग व वाहन फतहसागर की फीजा खराब करते है इसलिए पाल पर पीली रेखा बनाकर वाहनों के लिए पार्किंग निश्चित कर दी है इनके बाहर अगर कोई वाहन हुआ तो चालान बनाया जाएगा।

जगदीश नारायण

उपअधीक्षक (यातायात)

 

Previous articleबालक के साथ दुष्कर्म
Next articleनाथद्वारा फेस्टिवल 18 अगस्त से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here