सूरजपोल में लाखों के उपकरण जले

मेडिकल कॉलेज में पेड पर गिरी बिजली

उदयपुर, शहर में मंगलवार को हुई तेज बारिश के दौरान शहर में दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरी। हालांकि इस आकाशीय बिजली के कारण जनहानि तो नहीं हो पाई है परन्तु काफी लोगों के इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण उड गए। जिससे लोगों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है।

सूत्रों के अनुसार शहर के सूरजपोल क्षेत्र में थाने के पीछे मंगलवार दोपहर को बारिश के दौरान तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी। थाने के पीछे रहने वाले ओमप्रकाश पानेरी के और कैलाश तोषनीवाल के मकान के पास गिरी इस आकाशीय बिजली से ओमप्रकाश पानेरी के मकान का छज्जा और बाउण्ड्रीवॉल को काफी नुकसान हुआ और कुछ हिस्सा टूट कर पास ही स्थित हरिश शांडिल्य के मकान पर गिर प$डा। हालांकि इस दौरान लोगों के नहीं होने के कारण किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हो पाया।

जिस समय यह आकाशीय बिजली गिरी थी उस समय कैलाश तोषनीवाल के मकान के बाहर कुछ लोग खडे थे जो करीब चार फीट दूर जा गिरी। घटना के काफी देर गुजरने के बाद भी क्षेत्रवासियों में दहशत का माहौल बना रहा। सूचना मिलने पर क्षेत्रिय पार्षद अर्चना शर्मा भी मौके पर पहुंची। पार्षद के अनुसार तेज बारिश के दौरान क्षेत्रवासी सभी सुरक्षित स्थान पर ख$डे थे इसी कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। केवल ओमप्रकाश पानेरी के मकान का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है और सूरजपोल थाने के क्वाटरों के पीछे की दीवार मलबे में तबदील हो गई है।

पार्षद शर्मा ने बताया कि आकाशीय बिजली के कारण क्षेत्र के कई घरों के इलेक्ट्रोनिक उपकरण जल गए। जिससे क्षेत्रवासियों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है और क्षेत्र में बिजली गुल हो गई है जिस बारे में विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात कर बहाल करने के लिए कहा गया है। वहीं जिला प्रशासन से इस प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई की मांग की थी।

इसी तरह आरएनटी मेडिकल कॉलेज के पीजी ब्यॉज हॉस्टल के पिछवाडे में भी मंगलवार दोपहर को बारिश के दौरान आकाशिय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली पीपल और खाली जगह पर गिरने से किसी तरह की जन-धन की हानि नहीं हुई है।

Previous articleफिर शर्मशार किया
Next articleलेकसिटी बनी वेनिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here