school (1)उदयपुर, भीषण गर्मी पारा ४२ के पार पुरे शहर के बच्चे गर्मियों की छुट्टियों का आनंद ले रहे है, लेकिन इस आग बरसाती गर्मी में शहर का एक स्कुल ऐसा भी है जो गर्मी और बच्चों की परवाह किये बिना अपनी स्कूल का नाम प्रतियोगी परीक्षाओं में रोशन करने के लिए क्लासें चला रहा है ।

से.३ में एम् डी एस स्कूल की ९ वीं से ११ वीं तक की क्लासें विधिवत चल रही है स्कूल के प्रबंधन को एसी भीषण गर्मी में बच्चों और उनके अभिभावकों को होने वाली परेशानी से कोई सरोकार नहीं उन्हें तो चिंता है बस अपनी स्कुल की रेंकिंग और ओलिम्पियाड जेसी प्रतियोगी परीक्षाओं की जिसमे उनके स्कुल के बच्चों को अव्वल आना है, फिर चाहे इसके लिए बच्चे या उनके माता पिता कितनी ही तकलीफ से क्यूँ न गुजरें ।

स्कुल में पड़ने वाले बच्चों के माता पिता ने अपनी तकलीफ बयां करते हुए बताया की इस भीषण गर्मी में बच्चों को कोई छुट्टी कोई रियायत नहीं है, स्कुल का प्रबंधन अपना तानाशाही रवय्या अपनाये हुए है । और ८ से १२.३० बजे तक बच्चों को छुट्टियों में भी स्कुल जाना अनिवार्य कर रखा है ।

स्कुल के डायरेक्टर शैलेन्द्र सौमानी का मानना है की हमारी स्कुल का नाम शहर में ऐसे ही नहीं है और ओलंपियाड व् अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में इस स्कुल के बच्चे ऐसे ही प्रथम नहीं आते इसके लिए मेहनत तो करनी ही पड़ती है ।

सौमानी को रिपोर्टर ने गर्मियों की छुट्टी और कलेक्टर के आदेश का हवाला दिया तो जवाब आया की हमने यह एक्स्ट्रा क्लासें चला राखी है और क्लास रूम में कूलिंग की पूरी व्यवस्था है। जब की जहाँ ४२ डिग्री पर ऐसी और कूलर फेल होजाते है बच्चे सिर्फ पंखे के भरोसे गर्मी से झूझते पसीने में तरबतर क्लास में पढाई कर रहे थे और स्कुल की रेंकिंग और प्रतियोगी परीक्षाओं में अव्वल आने की कीमत चूका रहे थे।

Previous articleअमरीका में चक्रवात ने मचाई तबाही, 91 की मौत
Next articleरेडियोग्राफर की हड़ताल
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here