उदयपुर, दक्षिण देशों के मुख्य चुनाव आयुक्तों की दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय बेठक १४ से १६ अक्टूबर पांच सितारा होटल लीला पैलेस में होने जा रही है इसी में शिरकत करने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त बी.एस.संपत शनिवार को लेकसिटी पहुंचे।

पिछोला झील किनारे पांच सितारा होटल लीला पैलेस में १४ से १६अक्टूबर तक आयोजित होने जा रही इस महत्वपूर्ण कांफ्रेंस में दक्षिण एशियाई देश में भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, मालदीव, बंगला देश, भुटान और नेपाल के चुनाव आयुक्त शिरकत करेगें। कार्यशाला में दक्षेस देशों की वर्तमान चुनाव व्यवस्था और उसके विभिन्न आयामो को लेकर चर्चा की जाएगी। इस मौके पर दोपहर ३ बजे आये भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त बी.एस.चंपावत ने बताया कि हर छह महिने में होने वाली इस कार्यशाला में चुनाव को लेकर विभिन्न व अलग-अलग मुद्दो पर चर्चा की जाती है। संपत ने बताया कि इस बार चुनावी खर्चा को लेकर विस्तृत चर्चा की जायेगी तथा चुनाव में मनी पॉवर का योगदान व इससे होने वाली अच्छी और बुरी बातों पर विस्तृत चर्चा होगी। हर चुनाव आयुक्त अपने अपने देश की चुनाव व मनी पॉवर को लेकर चर्चा करेगा।

प्रोटोकॉल अधिकारी पुष्पेन्द्रङ्क्षसह ने बताया कि सार्क देशों को होने वाली कांफ्रेंस में भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त बी.एस.संपत पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त जे.एन.लिंगदोह पाकिस्तान से प*खरूद्दीन इब्राहिम,बंगला देश के एपीएम रामभुल हुडा, भूटान के दाशो के.वाजडी, नेपाल के नीलकंठ उद्रेति, श्रीलंका के महिन्द्र डेराप्रिया मुख्य चुनाव आयुक्त आदि शिरकत करेगे। जिसमें भारत और पाकिस्तान के लेकसिटी में पहुंच गये है बाकी के शनिवार रात व रविवार सुबह तक आने की संभावना है।

Previous articleअवैध वसूली करते फिर दबोचा
Next articleएक करोड से अधिक की नकदी सहित उत्तर प्रदेश के तीन युवक गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here