दोषियों के विरूद्घ सख्त कार्यवाही की मांग

उदयपुर, । शहर में मेडिकल छात्रों द्वारा दिन-ब-दिन की जा रही मारपीट की घटना का विभिन्न संगठनों ने विरोध करते हुए इनके विरूद्घ सख्त कार्यवाही करने के लिए शुक्रवार को ज्ञापन सौंपे गए।

युवा मोर्चा के शहर जिलाध्यक्ष जिनेन्द्र शास्त्री ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि जहां आज डॉक्टर का पेशा सेवा के लिए जाना जाता है वहीं पेट्रोल पंप के कर्मचारी के साथ मारपीट करना एवं गंभीर चोट पहुंचाना इनके संस्कार पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। शास्त्री ने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार आरएनटी मेडिकल कॉलेज है जिनकी रेजीडेन्ट डॉक्टरों पर लगाम नहीं है। ये डॉक्टर के रूप में कम और गुण्डे के रूप में ज्यादा पहचाने जा रहे है। जिला कलक्टर से अपील की है थ्क इस प्रकार के असामाजिक तत्व को तुरंत गिरप*तार कर सलाखों के पीछे डालना चाहिए। महामंत्री नरेश वैष्णव ने कहा कि छोटी सी बात पर जानलेवा हमला करना सर्वोच्च शिक्षा की पहचान नहीं है। इनको शीघ्र गिरप*तार करना चाहिए। महामंत्री गजेन्द्र भण्डारी ने कहा कि दोषी रेजीडेन्टों को शीघ्र गिरप*तार नहीं किया गया तो युवा मोर्चा द्वारा आंदोलन किया जाएगा।

उदयपुर शहर युवक कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश निमावत के नेतृत्व में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मेडिकल छात्र व रेजीडेन्ट डॉक्टरों द्वारा की जा रही हठधर्मिता के संबंध में ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक से जय प्रकाश ने कहा कि ये लोग आये दिन कोई न कोई वारदात को अंजाम देते रहते है जिससे आम जन में भारी रोष है व कानून व्यवस्था के बिग$डने का भय रहता है। जयप्रकाश ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने उन्हें पूरी तरह आश्वस्त किया कि आने वाले समय में रेजीडेन्ट डॉक्टर हो या मेडिकल छात्र अगर किसी भी घटना में लिप्त मिलेंगे तो उस पर क$डी से क$डी कानूनी कार्यवाही कर शहर की जनता व मरीज के परिजनों को पूरी तरह राहत प्रदान की जावेगी।

भाव चिकित्सकों द्वारा शहर के पेट्रोलपंप व्यवसायी से मारपीट की घटना पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ने गहरा आक्रोश व्यत्त* किया है। प्रकोष्ठ के संभाग प्रभारी तनवीर सिंह कृष्णावत ने कहा कि भावी डॉक्टरों की गुण्डागर्दी से उदयपुर जैसा शांत शहर बार-बार कलंकित हो रहा है। अगर दोषियों पर उचित कार्यवाही नहीं की गई तो व्यापार प्रकोष्ठ उदयपुर संभाग के व्यापारियों से वार्ता कर उदयपुर संभाग को बंद करवाया जाएगा।

मेवा$ड शिव सेना ने भावी डॉक्टर्स की गुण्डागर्दी पर चिंता व्यत्त* करते हुए दोषियों के विरूद्घ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

Previous articleनेट नहीं चलने से ग्रामीण छात्र परेशान
Next articleपंकज शर्मा संभागीय प्रवक्ता नियुक्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here