उदयपुर, परिवार की समृद्घि और सुहाग की लंबी आयु की कामना को लेकर महिलाओं ने शुक्रवार को करवा चौथ का पत रखा। रात्रि में चन्द्रमा के दर्शन कर अपनी पति के हाथों जल ग्रहण अपने निराहार पत खोला।

करवा चौथ पर महिलाओं द्वारा अपने पति की दीर्घायु एवं खुशहाली और समृद्घि की कामना के लिए आज प्रात: से ही निराहार रही। रात्रि करीब ८ बजकर २० मिनट के शुभ मुहूर्त में चन्द्रमा को अघ्र्य देकर अपने पति के हाथों जल ग्रहण कर अपने पत खोला। वैसे तो इस दिन केवल सुहागिनों द्वारा इस पत को रखा जाता है परन्तु कई विवाहित पुरूषों ने भी पत्नि का साथ देने निराहार रहकर पत रखा एवं रात्रि में चन्द्र दर्शन के साथ ही पत्नी के साथ जल एवं भोजन ग्रहण किया।

सजना के लिए सजी: शहर के कई ब्यूटी पालर्स पर सुहागिनों की भीड देखी गई है। वहीं देहलीगेट एवं हाथीपोल क्षेत्र में खडे चुडी बेचने वालों के थैलों पर भी महिलाओं की खासी भीड रही। करवा चौथ के दिन सज-धज कर हाथों में मेहंदी लगाई।

फूल माली समाज के तत्वावधान में करवा चौथ पर सामूहिक उद्यापन का आयोजन १०० फीट रोड स्थित नंद भवन में किया गया। इस अवसर पर २०६ महिलाओं ने सामूहिक रूप से पूजा अर्चना की।

Previous articleबेची गई जमीन को दोबारा बेच दी
Next articleएश्वर्या में जाने सफलता के मन्त्र

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here