DSC0551-300x208उदयपुर।बिकानेर में गत शुक्रवार को रेजिडेंट और मरीज के परिजनों के बिच हुए झगडे को लेकर आज आरएनटी मेडिकल कोलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स भी सोमवार से हड़ताल पर उतर गए । आज सुबह से ही उन्होंने काम का बहिष्कार कर सरकार से रोज रोज के झगड़ों में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ होने वाली मारपीट का स्थाई समाधान माँगा।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ कप्तान सिंह ने बताया की हम रोज रोज की मारपीट का स्थाई समाधान चाहते है। मारपीट करने वालों पर गैर जमानती धाराएं लगायी जाएँ तथा मुकदमा दर्ज करने और घटना के लिए सम्बंधित थाना अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाए । कप्तान सिंह ने बताया की बीकानेर में रेजिडेंट और परिजनों की मारपीट के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है, और विभिन्न सामाजिक संगठनों की मांग पर व्यवस्थाओं के लिए चार प्रशासनिक अधिकारी लगाए जाने का विरोध जताया है। क्योंकि यह व्यवस्था चिकित्सा के हित में नहीं है।

इधर रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के बाद हॉस्पिटल की व्यवस्था चरमरा गयी है। लोगों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ा वार्ड में भी मरीज और परिजन परेशान होते रहे। हड़ताल के बात सभी एचओडी को आवश्यक निर्देश दिए गए तथा सुबह से ही वरिष्ठ चिकित्सकों की राउंड द क्लाक ड्युटी लगायी गयी है। हालाकिं कमान सभी वरिष्ठ चिकित्सकों ने संभल रखी है फिर भी मरीज और परिजनों को खासी परेशानियों का सामना करना पढ।

Previous articleऔर सीनियर सिटिजन रोडवेज की ऑनलाइन बुकिंग पर पा सकेगें ३०% की छूट
Next articleमिनी मैराथन में दिखा जोश का जज्बा
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here