उदयपुर रोटरी क्लब मींरा इस वर्ष मुख्य रूप से गांवों में बाल विवाह प्रथा रोकने के लिये टीमें गठित की गई है। यह कार्यक्रम प्रशासन एंव मीडिया के सहयेाग से आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा बीपीएल महिलाओं की बच्चियों की शादियों में आवश्यकतानुसार आर्थिक मदद करेगी।

क्लब की नवनिर्वाचित अध्यक्ष कविता मोदी ने आज रोटरी बजाज भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि क्लब इस वर्ष महिलाओं के लिये रोजगार हेतु सिलाई,मेहंदी एंव कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होनें बताया कि युवाओं में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने हेतु आगामी स्वतन्त्रता दिवस पर राष्ट्रभक्ति गीत प्रतियोगिता आयोजित करने का प्रस्ताव है। जिसमें विजेताओं को पुरूस्कृत किया जायेगा।

सचिव कामिनी सेठी ने बताया कि क्लब इस वर्ष सलूम्बर में महिलाओं के लिये नये क्लब की स्थापना की जायेगी। वहंा के राजकीय विद्यालय में हॉल या दो कमरे का निर्माण कराया जाएगा। क्लब द्वारा इस वर्ष ओपन गेम्स प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। क्लब ट्रेनर मधु सरीन ने बताया कि इस वर्ष क्लब महेशाश्रम में बच्चों के लिये विभिन्न प्रकार की आश्यक सामग्रियां प्रदान की जाएगी। इसके अलावा महिलाओं व बालिकाओं के लिये स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर सुरज शर्मा,कुसुम मेहता,सहायक प्रान्तपाल स्वर्णा गर्ग,ममता धुपिया,निर्मल सेठी,स्नेहलता साबला सहित अनेक सदस्याएं उपस्थित थी।

Previous articleतीन गांवों में भालु का आतंक
Next articleरेजीडेन्ट डॉक्टरों के खिलाफ एक हुए मिडिया कर्मी और संगठन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here