उदयपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार उदयपुर शहर जिला कांग्रेस के बी ब्लॉक द्वारा राजीव गांधी सदभावना सम्मेलन का आयोजन हिरणमगरी सेक्टर ४ मेनारिया गेसट हाउस में आयोजित हुआ।

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए मुख्य वक्ता विरेन्द्र वैष्णव ने राजीव गांधी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए बतायाकि सभी कांग्रेसजनों को राजीव गांधी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कुछ नेताओं को चेताया कि वे अपना अहम व स्वार्थ से उपर उठकर युवा कार्यकर्ताओं का कार्य करने का मोका दें

सम्मेलन में शहर जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शराफत खां व अर्जुन राजोरा ने उदयपुर शहर की पिछले ४० वर्षो में कांग्रेस की गतिविधियों का विश्लेषण करते हुए सभी को समझाया कि कांग्रेस के जडे बहुत गहरी है व उदयपुर शहर व प्रदेश स्तर व राष्ट्रीय स्तर के नेता देश को दिये है जो ईमानदारी से देश व प्रदेश की सेवा करें।

 

जैन समाज के लोगो ने दिया कलेक्ट्री पर धरना

उदयपुर, लखनऊ में १७ अगस्त को असामाजिक तत्वों द्वारा हाथी पार्क में भगवान महावीर की प्रतिमा को खण्डित करने के विरोध में आज जैन समाज के लोग कलेक्ट्री पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन दिया कि उत्तर प्रदेश सरकार पर दबाव बना कर अपराधियों को गिरफता किया जाए।

कलेक्ट्री में इकट्ठा हुए जैन समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि विश्व के सबसे शांतिप्रिय और अंहिसक जैन समाज के चौबीसवें तीर्थकर भगवान महावीर की प्रतिमा तोड कर जैन समाज का अपमान किया है। अगर इसकी रोक थाम नहीं हुई तो आने वाले समय में धार्मिक स्थल प्रतिमा आदि निशाना बनाया जा सकता है।

जैन समाज के लोगोंने कलेक्टर को ज्ञापन देकर मांग की कि उत्तर प्रदेश सरकार पर दबाव बनाया जाये ताकि अपराधियों की गिरप*तारी हो तथा केन्द्र सरकार भी जैन समाज की सुरक्षा करें। अपराधियों की गिरप*तारी नहीं हुई तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

Previous articleमीशन कम्पाउण्ड में अवैध कब्जा
Next articleशादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here