नीलिमा सुखाडिया एवं वीरेन्द्र वैष्णव ने लगाए आरोप-प्रत्यारोप

पर्यवेक्षकों ने कहा हाईकमान का होगा अंतिम निर्णय

03उदयपुर, शहर कांग्रेस की नयी कार्यकारिणी को लेकर आये पर्यवेक्षकों के सामने सोमवार को सर्किट हाउस में सभी गुटों ने अलग-अलग चर्चाए की। बंद कमरे में हुई चर्चा में जिलाध्यक्ष को हटाने पर जोर दिया तो शक्ति प्रदर्शन कर जिलाध्यक्ष की दावेदारी भी पेश की । वर्तमान जिलाध्यक्ष निलिमा सुखाडिया के खिलाफ तो मानों गुटों ने मोर्चा खोल शिकायतों का पुलिन्दा रख दिया। पर्यवेक्षकों ने सभी की बात को सुनते हुए रिपोर्ट और कार्यकारिणी के लिए आये नामों की प्रदेशाध्यक्ष को भेजने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि शहर कांग्रेस में पिछले कई समय से घमासान चल रहा है ओर वर्तमान कार्यकारिणी को भंग भी कर दिया गया था। इसके बाद सोमवार को पर्यवेक्षक पंकज कुमार ओर रमेश पण्डया नयी कार्यकारिणी के लिए कार्यकर्ताओं की राय जानने तथा शहर के उग्र माहौल को शांत करने के लिए सोमवार को उदयपुर आये। सर्किट हाउस में सुबह ११ बजे से विभिन्न गुटों के कार्यकर्ताटों ने पर्यवेक्षकों से मुलाकात की और अपनी अपनी बात रखी। सीपी जोशी गुट विरेन्द्र वैष्णव ने कई कार्यकर्ता और भंग कार्यकर्ताओं में जाकर पर्यवेक्षको से एक आवाज में निलिमा सुखाडिया को हटाने की मांग की।

विरेन्द्र वैष्णव के साथ दोनो ब्लाक अध्यक्ष व अन्य कई ने जिलाध्यक्ष की शिकायत की जिसमें कांग्रेस कार्यालय को पुराने स्थान से हटाने और अपने घर से ही कांग्रेस कार्यालय संचालित करने के बारे में बताया। सभी ने जिलाध्यक्ष निलिमा सुखाडिया को हटाने ओर नहीं हटाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी तक दे डाली। विरेन्द्र वैष्णव गुट ने तो शिकायतों से भरा पुलिंदा तक थमा दिया जिसमें जिलाध्यक्ष के बारे में तमाम शिकायतें थी। इसके साथ ही गिरिजा व्यास गुट के गोपाल शर्मा (गोपजी) ने भी पर्यवेक्षकों से मुलाकात कर शहर कांग्रेस के बुरे हालात के बारे में अवगत कराया।

नीलिमा सुखाडिया के नेतृत्व में भी उनके साथ आये कार्यकर्ताओं ने पर्यवेक्षकों से मुलाकात की। सुत्रों के अनुसार सुखाडिया ने नयी कार्यकारिणी में विरेन्द्र वैष्णव समर्थकों के किसी भी कार्यकर्ता को शामिल करने का विरोध किया है जिसमें दोनो ब्लाक अध्यक्ष सहित शराफत खान,अंकीता वैष्य,सरिता सिंह, सुनीता शर्मा,कमल नयन खण्डेलवाल के नाम प्रमुख है। नीलिमा सुखाडिया ने पर्यवेक्षकों को कहा कि यदि इनमें से किसी को भी कार्यकारिणी में लिया तो पुराना वाला विवाद होगा और कांग्रेस की फजीहत होती रहेगी।

सूत्रों की माने तो पर्यवेक्षकों से मिल कर लोगों ने वर्तमान जिलाध्यक्ष को हटाने के साथ साथ अपनी दावेदारी भी प्रस्तुत की। जिसमें पूर्व प्रतिपक्ष नेता के.के.शर्मा,सुरेश श्रीमाली के साथ साथ पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया ओर साथ ही गोपजी ने भी इशारो में इच्छा जाहिर की। पर्यवेक्षक पंकज कुमार मेहता ने कहा कि दिन भर चली मिङ्क्षटग में कार्यकारिणी के लिए कई नाम आये जो कि प्रदेशाध्यक्ष को भेज दिए जायेगें। जिलाध्यक्ष के बारे में मेहता ने कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही शहर कांग्रेस में चल रहे गतिरोध को समाप्त किया जाएगा ओर सभी की भावनाओं के अनुरूप ही कार्यकारिणी घोषित होगी।

उदयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की नई कार्यकारिणी के गठन पर चर्चा करने के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री पंकज मेहता एवं बांसवाडा के पूर्व विधायक रमेश पण्ड्या का सोमवार प्रात: सर्किट हाउस में कांग्रेस मीडिया सेन्टर अध्यक्ष पंकज कुमार शर्मा के नेतृत्व में फिरोज अहमद शेख, अशोक कुमार तम्बोली, सुधीर जोशी ने मेवाडी पगडी एवं माला पहनाकर स्वागत किया।

सायं ५.३० बजे मेहता एवं पण्ड्या ने स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शोभाराम की जन्मतिथि पर रक्षाबंधन, धानमण्डी स्थित जिला कांग्रेस मीडिया सेन्टर पर उनकी तस्वीर पर भावभीनी श्रद्घांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मेहता एवं पण्ड्या ने कहा शोभाराम ने कांग्रेस पार्टी के प्रति कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान की तथा संगठन एवं सरकार के बीच तालमेल बनाए रखा। वे हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत है।

Previous articleप्रेमी से करवा दी अपने पति की हत्या
Next articleमां का मंदिर भी नहीं रहा महफूज, चोर उड़ा ले गए मुकुट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here