DSC_0453-300x199सीनियर्स ने संभाली कमान

मरीज परेशान

उदयपुर। बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट के विरोध के समर्थन में उदयपुर के आरएनटी के रेजिडेंट डॉक्टर दूसरे दिन भी हड़ताल पर है। अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमराई हुई है। मरीज और परिजन परेशान है। आउटडोर में रोगियों की लाइन लगी हुई है। वार्डों में और आउटडोर में सीनियर डॉक्टर्स और कम्पाउंडर ने कमान संभाल रखी है। रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. कप्तानसिंह ने बताया की जब तक सरकार द्वारा हमारी मांगों पर गौर नहीं किया जाता और सुविधाओं और सुरक्षा के लिए उपयुक्त कदम नहीं उठाए जाते हड़ताल जारी रहेगी।

आउटडोर की हालत खराब:

रेजीडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल की वजह से बाल चिकित्सालय, जनाना अस्पताल और जनरल आउटडोर में मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सबसे अधिक परेशानी बच्चों और महिलाओं को हो रही है क्योंकि उन्हें घंटों लाइन खड़े रहना पड़ रहा है। सीनियर डॉक्टर लगतार अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। इधर वार्डों में हालत सामान्य है। सीनियर डॉक्टर राउंड कर रहे है। नर्सिंग कर्मियों को दवा और लगातार देख-रेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ऑपरेशन नहीं हुए:

आपातकालीन ऑपरेशन को छोड़कर बाकि कोई भी ऑपरेशन नहीं हो सके। इस दौरान पहले से तय ऑपरेशन आगे के लिए टालने दिए गए हैं। इस वजह से बाहर से आए मरीजों और परिजनों को परेशानी हुई। कई लोग ऑपरेशन के चक्कर में उदयपुर आए हुए थे, लेकिन ऑपरेशन नहीं होने से उन्हें वापस जाना पड़ा। वे डॉक्टरों से आगामी तारीख को लेकर चर्चा करते देखे गए।

Previous articleसुरेन्द्र शर्मा ने समाचार पत्र की कार्यप्रणाली के बारें में प्रधानसंपादक उग्रसेन राव से प्राप्त की जानकारी
Next articleईण्डियन सोसायटी फोर ट्रेनिंग एवं डवलपमेन्ट का HZL में ओद्योगिक भ्रमण
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here