आगुचा खदान को मिला ‘राजस्थान ऊर्जा संरक्षण अवार्ड-2016’

hzl-energy-conservation-award-16

उदयपुर . को हिन्दुस्तान जिं़क की आगुचा खदान को वर्ष 2016 में ऊर्जा संरक्षण हेतु किए गये उल्लेखनीय कार्यों के लिए राजस्थान सरकार के एनर्जी मंत्रालय ने ‘राजस्थान ऊर्जा संरक्षण अवार्ड-2016’ से सम्मानित किया है। यह पुरस्कार राजस्थान सरकार के प्रमुख सचिव (एनर्जी) श्री संजय मल्होत्रा ने आयोजित एक समारोह में प्रदान किया। इस अवसर पर राजस्थान रिन्यूवबल एनर्जी कार्पोरेषन लि. के प्रबन्ध निदेषक श्री बी.के. डोसी, राजस्थान इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इस्ट्रयूमेन्टस लि. के प्रबन्ध निदेषक श्री ए.के. जैन तथा राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लि. के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेषक श्री एन.के. कोठारी भी उपस्थित रहे।

यह पुरस्कार हिन्दुस्तान जिं़क की ओर से रामपुरा आगुचा खान के जानकीराम अडप्पा एवं प्रफुल्ल ने ग्रहण किया।

उल्लेखनीय है कि हिन्दुस्तान ज़िंक के सभी प्लांट कैप्टिव पॉवर प्लान्ट से संचालित है, जिनकी वर्तमान क्षमता 474 मेगावाट है।

हिन्दुस्तान जिं़क के हेड – कार्पोरेट कम्यूनिकेषन पवन कौषिक ने बताया कि हिन्दुस्तान जिं़क हरित ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु तथा महाराष्ट्र में स्थित फार्मों में 274 मेगावाट पवन ऊर्जा का उत्पादन कर रहा है। कंपनी राजस्थान राज्य के अन्य भागों में भी सौर ऊर्जा परियोजनाओं को विकसित करने के लिए तत्पर है।

Previous articleइंसानियत की मिसाल बने लेक सिटी के दो ऑटो ड्राइवर आजाद व फिरदौस
Next articleक्रिसमस कार्निवल एवं क्रिसमस पार्टी का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here