उदयपुर मोहनलाल सुखाडिया विश्व विद्यालय द्वारा अखिल भारतीय स्तर की पॉवर लिफ्टिंग वेट लिफ्टिंग और बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता २१ फरवरी को होने जा रही है जिसमे देश भर से १४०० खिलाडी ११४ पदक के लिए अपना जोर आजमायेगे । इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अब तक देशभर के 56 विश्वविद्यालयों से सहमति-पत्र प्राप्त हो चुके हैं। इनके अलावा प्रविष्टियां जमा कराने की आखिरी तिथि 10 फरवरी तक करीब 15 और सहमति पत्र मिलने की संभावना है।

 

उल्लेखनीय है कि सन् 1983 के बाद उदयपुर का मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय एक बार फिर अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। इसी महीने 21 से 28 फरवरी तक चलने वाली झीलों की नगरी की अब तक की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में देशभर के कई विश्वविद्यालयों के 1400 से ज्यादा महिला-पुरुष खिलाड़ी शामिल होंगे। स्पोटर््स बोर्ड के सचिव डॉ. दीपेंद्रसिंह चौहान के मुताबिक प्रतियोगिताओं के दौरान 38 भार वर्गों में कुल 114 स्वर्ण, रजत व कांस्य पदकों पर खिताबी मुकाबले खेले जाएंगे।

 

खिलाड़ी बहा रहे हैं पसीना

 

पदकों की लंबी फहरिस्त में से कुछ खास पदक अपनी झोली में डालने के लिए मेजबान विश्वविद्यालय के खिलाडिय़ों द्वारा कड़ी मशक्कत की जा रही है। लव कुश स्टेडियम में प्रशिक्षक अमृतलाल कल्याणी के निर्देशन में वेट लिफ्टिंग के लिए अर्जुन पालीवाल, प्रेम डांगी, किशन डांगी और तौसीÈ खान, पॉवर के लिए लिए समीर खान, मोहम्मद जावेद, दिव्यांश सोनी, शेखर शर्मा, गोविंद प्रजापत, भगवतसिंह, भूपेश कुमार और करमजीतसिंह आदि तैयारी कर रहे हैं। विश्वविद्यालय को इनसे पदकों की उम्मीद है।

Previous articleवेदान्ता हिन्दुस्तान ज़िंक और कृष्णा पूनिया के बिच हुआ करार
Next articleयुवाओं की चाहत: ‘मेरी नौकरी, मेरी छोकरी’
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here