सलमान खान 9 साल बाद टीवी के पॉपुलर गेम शो ’10 का दम’ के सीजन-2 को होस्‍ट करेंगे। खबरों के मुताबिक, ‘इस शो का प्रोमो शूट किया जा चुका है, जो जल्द ही रिलीज होगा। इस प्रोमो शूट की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि सलमान का यह गेम शो इसी साल जून में टेलिकास्ट किया जाएगा! सलमान ने एक इंटरव्यू में यह खुलासाबॉलीवुड के दबंग खान बड़े पर्दे के साथ—साथ छोटे पर्दे पर लगातार अपना दम दिखा रहे हैं। करीब 8 साल से बिग—बॉस के सभी सीजन को होस्ट करने वाले सलमान टीवी पर अपने एक पुराने शो को लेकर लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं सलमान खान के पॉपुलर गेम शो ’10 का दम’ की।
सलमान 9 साल बाद ’10 का दम’ के सीजन-2 को एक बार फिर होस्‍ट करेंगे। खबरों के मुताबिक, ‘इस शो का प्रोमो शूट किया जा चुका है, जो जल्द ही रिलीज होगा। इस प्रोमो शूट की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि सलमान का यह गेम शो इसी साल जून में टेलिकास्ट किया जाएगा! सलमान ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि ’10 का दम’ ही वो सीरियल है, जिसने उन्हें घर-घर में पहचान दिलवाई थी।

सलामन आज बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता है। उनकी शायद ही कोई फिल्म ऐसी हो जो बॉक्स आॅफिस पर कमाल न दिखाए, वरना उनकी सभी फिल्में जबरदस्त हिट रहती है। हाल ही रिलीज हुई उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है सुपरहिट रही। उनकी करियर की बात करें तो सलमान ने करीब 30 साल पहले फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखा था। जहां सलमान की शुरूआती फिल्में एक के बाद फ्लॅाप रहीं। वहीं 1989 में आई उनकी फिल्म ‘मैंने प्‍यार किया’ ने रातों-रात स्‍टार बना दिया। बता दें कि इस फिल्म में उन्होंने पहली बार बतौर लीड एक्‍टर किया था। इसके बाद उन्‍होंने ‘हम आपके हैं कौन’, ‘साजन’ जैसी कई हिट फिल्‍में दीं। लेकिन सलमान को घर-घर में पहचान ‘दस का दम’ (2008) से मिली। आज उनकी 12 फिल्‍में 100 करोड़ क्‍लब का हिस्‍सा हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा,‘2008 की ही बात है। मेरा टीवी शो तब शुरू हो गया था। मैं अपने फार्म हाउस (पनवेल) के निकट बाइक राइड कर रहा था। वहीं कुछ लोग पास में काम कर रहे थे। मैंने उन्‍हें पहले भी देखा था। उन्‍होंने भी मुझे देखा था, लेकिन कभी कोई बात नहीं हुई। लेकिन उस दिन वो खुशी में मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि आप टीवी पर आते हो ना। मैंने आपका सीरियल देखा है।’
सलमान हंसते हुए आगे कहते हैं, ‘मैंने तब खुद से कहा कि अरे यार मैं तो खुद को बड़ा स्‍टार मानता था, लेकिन ये तो मुझे जानते ही नहीं थे। जबकि मैं तो इनके बगल में रहता हूं।’ फिर उन्होंने कहा, ‘मुझे एहसास हो गया कि बड़ा पर्दा भले ही बड़ा हो, लेकिन आम लोगों से जितना अटूट रिश्‍ता छोटे पर्दे का है, उसका कोई तोड़ नहीं है।
बता दें, ’10 का दम’ इंटरनेशनल रिएलिटी गेम शो ‘पॉवर ऑफ 10’ का हिंदी वर्जन है। इस शो में कंटेस्टेट को पूछे गए सवालों के जवाब देने होते हैं। खास बात ये है कि जवाब हमेशा प्रतिशत में देना होता है। सभी सवालों के जवाब का सही परसेंट करने वाले को 10 करोड़ रुपये की इनामी राश‍ि दी जाती है। 2008 में प्रसारित इस शो के 51 एपिसोड दिखाए गए थे।

LEAVE A REPLY