उदयपुर, भूपाल नोबल्स पी.जी. कन्या महाविद्यालय का वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम ’’मयूरी‘‘ का शुभारम्भ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलन के साथ प्रारम्भ हुआ। आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीपेन्द्र सिंह जी शेखावत, अध्यक्ष राजस्थान विधानसभा थे। इस अवसर पर विद्या प्रचारिणी सभा के मंत्री, प्रो. महेन्द्र सिंह जी आगरिया , प्रबन्ध निदेशक, बी.एन. संस्थान, डॉ. निरंजन नारायण सिंह खोड एवं कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।

bn-pg-fest3

कार्यक्रम के प्रारम्भ में विद्या प्रचारिणी सभा के पदाधिकारियों, प्रबन्ध निदेशक एवं कार्यकारिणी सदस्य ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया। प्राचार्य प्रो. एन.एल. शर्मा ने अपने स्वागत उद्बोधन में मुख्य अतिथि को महाविद्यालय द्वारा प्रेषित आतिथ्य स्वीकार करने पर आभार व्यक्त करते हुए वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

मुख्य अतिथि ने छात्राओं की प्रस्तुतियों को सराहा और प्रतिभावान छात्राओं को पुरस्कार वितरण किये। उन्होंने अपने उद्बोधन में छात्राओं को अपने विद्यार्थी जीवन का उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने भी ऐसे ही महाविद्यालय के कार्यक्रम में सहभागी होकर प्रस्तुति दी। उसमें जो मुख्य अतिथि उस समय आये थे, उन्होंने मुझे संकेत करते हुए कहा था कि ये बालक भविष्य में नेतृत्व करेगा और आज मैं उस मुकाम पर हू। जीवन में दिशा तय करने के साथ धैय के साथ उस पर आगे बढने की जरूरत है। मंजिल अपने आप मिल जायेगी। उन्होंने शिक्षण संस्था की शैक्षणिक एवं सह-शैक्षणिक गतिविधियों की प्रषंसा करते हुए इसे राजस्थान का ही नहीं भारत के अच्छे शिक्षण संस्थानों में सम्मिलित किया।

bn-pg-fest6

छात्राओं की आज की प्रस्तुतियों में सोलो सॉंग, लाफ्टर शो, कव्वाली, फैन्सी डै्रस, ड्यूट डांस एवं फॉक डांस आकर्शण के केन्द्र रहे। पांडाल में उपस्थित दर्शकों ने राधा कृष्ण के ’’राधा कैसे न जले‘‘ जैसी मनमोहक प्रस्तुतियों को सराहा। वेस्टर्न डांस एवं वेस्टर्न गानों की प्रस्तुति एकदम नवीन थी जिस पर छात्राओं ने बहुत वाह-वाही लूटी। काल्यो कूद पडियों मेला में जैसे डांस पर दर्शक मंत्र मुग्ध हो गए। छात्राओं की कव्वाली की प्रस्तुतियों ने एक बार पुन: बीते जमाने की याद दिला दी।

Previous articleटटलू गेंग के दो ठग कारनामा करते गिरफ्तार
Next articleVEDANTA’S HINDUSTAN ZINC TO SPONSOR KRISHNA POONIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here