brajkishore sharma635b203-10-2013-07-20-26Nजयपुर। कांग्रेस के तमाम दावों के बावजूद पार्टी की “अंदरूनी रार” सड़क पर आ गई है। राजधानी में गुरूवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री बृजकिशोर शर्मा से न केवल धक्का-मुक्की की बल्कि उनका गिरेबान तक पकड़ लिया।

नाहरी का नाका में बंधाबस्ती के सरकारी स्कूल में नए बने कमरों का लोकार्पण करने पहुंचे शिक्षा मंत्री से यह सब हुआ। समारोह स्थल पर महापौर ज्योति खण्डेलवाल, निगम में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी और वार्ड 67 के पाष्ाüद हाजी नवाब अली भी थे, लेकिन किसी ने बीच-बचाव नहीं किया। पुलिस ने मंत्री को समारोह स्थल तक पहुंचा लोकार्पण कराया।

दिखाए काले झण्डे

बंधाबस्ती स्कूल में पांच कमरों, विद्यालय की क्रमोन्नति, पानी की टंकी और पार्क का लोकार्पण समारोह होना था। असंतुष्ट कार्यकर्ता हवामहल विधानसभा बचाओ कमेटी के बैनर तले मदीना मस्जिद चौराहे पर जमा हुए। इनमें हवामहल ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री अयूब खान, हवामहल कांग्रेस यूथ प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष नरूदद्ीन, शहर कांग्रेस के सचिव दिलीप शाह सहित कई कार्यकर्ता थे।

brajkishore sharma265303-10-2013-07-20-31Wये नारेबाजी करते हुए समारोह स्थल पर पहुंचे और बृजकिशोर शर्मा के गाड़ी से उतरते ही उन्हें घेर लिया, काले झण्डे व नारे लिखी तख्तियां दिखाईं। कार्यकर्ताओं ने उन्हें जाने से रोका। मंत्री कार्यकर्ताओं से धक्का-मुक्की करते हुए आगे बढ़े। इसी बीच कार्यकताओं ने मंत्री का गिरेबान पकड़ लिया। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई।

तो नहीं लडूंगा चुनाव

शर्मा ने कहा, विरोधियों से विकास नहीं देखा जा रहा। वे निजी कार्य के लिए कह रहे थे, मैंने मना कर दिया। हवामहल क्षेत्र से टिकट नहीं मिला तो चुनाव नहीं लड़ूंगा।

न आए,न कुछ कराया

विरोधियों का कहना है कि मंत्री बृजकिशोर शर्मा साढ़े चार साल में एक बार भी नहीं आए और न कुछ कराया। अब चुनाव आते ही उन्हें यहां की याद आ गई।

खींचतान का नतीजा

सूत्रों का कहना है कि यह घटना बृजकिशोर शर्मा और जयपुर के सांसद महेश जोशी के बीच चल रही राजनीतिक खींचतान का नतीजा है। हवामहल विधानसभा क्षेत्र पर कांग्रेस के कई नेताओं की नजर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here