• whatsapp4-1455361699हम आपको एक एऐसा ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसमें आप एक ही फोन पर दो whatsappअकाउंट चला सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको ड्यूल सिम वाला फोन चाहिए होगा।
  • जयपुर,एक फोन पर केवल एक ही Whatsapp अकाउंट चलाया जा सकता है। ऐसा इसलिए कि व्हॉट्सएप अकाउंट आपके मोबाइल फोन नंबर के आधार पर बनता है जो किसी हैंडसेट के लिए युनिक होता है। लेकिन यहां हम आपको एक एऐसा ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसमें आप एक ही फोन पर दो whatsappअकाउंट चला सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको ड्यूल सिम वाला फोन चाहिए होगा।
  • गौरतलब रहे कि 20 मर्इ को चीनी स्मार्टपफोन मेकर कूलपैड नया फोन कूलपैड मैक्स लांच करने जा रही है जिसमें ड्यूल whatsapp या फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अकाउंट चलाए जा सकेंगे। इसके लिए आपको OG Whatsapp नामक एक थर्ड पार्टी एप की दरकार होगी। यह एकदम व्हॉट्सएप जैसी ही है बल्कि यूं कहिए कि यह एप व्हॉट्सएप का ऑल्टरनेटिव एप्लीकेशन है। इसे आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए फॉलो करें नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेससबसे पहले अपने पुराने व्हॉट्सएप का पूरा बैक अप लें।
  • यह इसलिए जरूरी है कि कहीं आप के फोटो या चैट डिलीट हो सकते हैं। पहले व्हॉट्सएप अकाउंट के लिए सैटिंग्स पर जाएं और चैट सैटिंग्स क्लिक करें। मोबाइल में सैटिंग्स पर जाएं और क्लियर व्हॉट्सएप डाटा प्रेस करें। फोल्डर पर जाएं और उसे OGwhatsapp रिनेम करें। ऑफिशियल व्हॉट्सएप को अनइंस्टॉल करें। OG Whatsapp को अपने फोन पर इंस्टॉल करें। पुराना मोबाइल नंबर दें और OK क्लिक करें। अब आप OGwhatsapp पुराने फोन नंबर के साथ यूज कर सकेंगेदूसरे व्हॉट्सएप अकाउंट के लिए गूगल प्लेस्टोर पर जाएं और ऑफिशियल व्हॉट्सएप इंस्टॉल करें। ऑफिशियल व्हॉट्सएप आपसे मोबाइल नंबर वेरिफार्इ करेगा। यहां आपको अपना नया फोन नंबर देना होगा। लीजिए अब आपके फोन पर 2 whatsapp अकाउंट रेडी हैं।

LEAVE A REPLY