navsamvatउदयपुर.अखिल भारतीय नववर्ष समारोह समिति, नगर निगम और आलोक संस्थान के साझे में नव संवत्सर महोत्सव का आगाज 8 अप्रैल को होगा। चार दिवसीय महोत्सव के दौरान रोज विभिन्न आयोजन होंगे। इन कार्यक्रमों की जानकारी नववर्ष समारोह समिति के राष्ट्रीय सचिव डॉ. प्रदीप कुमावत ने बुधवार को पत्रकारों को दी।

 8 अप्रैल

उत्सव के पहले दिन संवत्सर मेला, स्वामी विवेकानंद के तेल चित्र और गणगौर नाव का अनावरण शाम 7 बजे दूधतलाई पर किया जाएगा। इस अवसर पर आओ फिर से दीया जलाएं फिल्म का प्रीमियर भी होगा।

 9 अप्रैल

शाम 6 बजे फतहसागर पाल पर स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके बाद पगड़ी सजाओ प्रतियोगिता होगी। इसमें दौलत सेन द्वारा तैयार 2013 मीटर की विशाल पगड़ी आकर्षण का केंद्र रहेगी। प्रतियोगिता के बाद 15 सफाई कर्मचारियों का उल्लेखनीय सेवा के लिए सम्मान किया जाएगा। अंत में डॉ. कुमावत की फिल्म माटी का कर्ज का प्रीमियर होगा।

 10 अप्रैल

नाथद्वारा से ज्योति कलश संस्कृति चेतना यात्रा शाम 7 बजे गणगौर घाट पर पहुंचेगी। इसके बाद विदा 2069 के तहत गंगा आरती और भव्य आतिशबाजी की जाएगी।

 11 अप्रैल

सुबह 8 से 11 बजे तक शहर के विभिन्न चौराहों पर नए वर्ष की शुभकामनाएं दी जाएंगी। शाम को 6 बजे पाला गणेश से दूधतलाई तक चैती एकम री सवारी निकाली जाएगी और दूधतलाई पर स्वागत 2070 कार्यक्रम होगा। शाम 7 बजे भव्य आतिशबाजी के साथ नव संवत्सर का स्वागत किया जाएगा।

Previous articleशादी समारोह में रिश्तेदार ने चलायी गोली
Next articleसरकारी स्कूलों में 70 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here