डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कॉन्गो के सरकारी सैनिक गोमा से 17 किलोमीटर दूर फ़ोटो खींचते हुए. यहाँ से विद्रोहियों को हटा दिया गया है. लेकिन संयुक्त राष्ट्र ने संघर्ष की वजह से मानवीय संकट की चेतावनी दी है
बारूदी सुरंग के ख़िलाफ़ काम करने वाले कार्यकर्ता और उसके शिकार हुए लोग संयुक्त राष्ट्र के जेनेवा में एकत्रित हुए. बारूदी सुरंग के ख़िलाफ़ ओटावा संधि पर हस्ताक्षर करने वाले देशों का ये 12वाँ सम्मेलन है.
भोपाल गैस त्रासदी की बरसी के अवसर पर पीड़ित मुआवज़े और दोषियों को सज़ा की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए. 1984 में भोपाल ने ज़हरीली गैस रिसने से 24 घंटों के भीतर तीन हज़ार लोग मारे गए थे.
जापान की राजधानी टोक्यो के पश्चिम में रविवार को सासागो सुरंग के घसक जाने से कम से कम नौ लोग मारे गए हैं. वहाँ बचाव का काम अभी भी चल रहा है.
कुआलालंपुर में कार्यक्रम प्रस्तुत करती अमरीकी गायिका जेनिफ़र लोपेज़.
ओमेगा दुबई लेडीज़ मास्टर्स गोल्फ़ प्रतियोगिता शुरु होने से पहले तफ़रीह के लिए निकली अमरीकी गोल्फ़ खिलाड़ी मिशेल वाई कुछ इस अंदाज़ में नज़र आईं.
ऑस्ट्रेलिया के निराशाजनक आर्थिक विकास का असर क्रिसमस की रौनक पर नहीं पड़ा है. ख़रीददारों का मनोरंजन करते कुछ कलाकार.
डेविड वार्नर और माइकल क्लार्क ने रिकी पॉन्टिंग को कुछ इस अंदाज़ में विदाई दी. पॉन्टिंग ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.
अभिनेत्री अली मैकग्रॉ 1960 में आई अपनी फ़िल्म लव स्टोरी की वजह से जानी जाती हैं. इन दिनों वे वियतनाम में भालुओं को पकड़कर रखने के ख़िलाफ़ अभियान का हिस्सा हैं.

 

 
सो. बी बी सी

Previous articleअनिल कपूर कलर्स पर 24 के साथ पहली बार आ रहे भारतीय टेलीविजन पर
Next articleलापरवाही की सज़ा दो वर्ष का कारावास
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here