कांग्रेस की लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पैराशूट नेताओं को टिकट नहीं देने के दावे हवा हवाई साबित हुए हैं। राहुल ने कहा कि कि अगर पैराशूट उम्मीदवारो की डोरी काट दूंगा, लेकिन लिस्ट में ऐसे पैराशूट नेताओं के भी नाम हैं जो एक दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए हैं।
भाजपा छोड़कर एक दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए नागौर विधायक हबीबुर्रहमान को कांग्रेस ने नागौर से से ही उम्मीदवार बनाया है। वहीं दौसा से सांसद हरीश मीणा को देवली उनियारा से टिकट दिया गया है। सबसे हैरत का नाम तो कन्हैया लाल झंवर का है। झंवर कल देर रात ही कांग्रेस में शामिल हुए और उनका नाम भी बीकानेर पूर्व से आया है।
वहीं रायसिंह नगरसे जमीदारा पार्टी की विधायक सोनादेवी बावरी को कांग्रेस से यहीं से टिकट दिया है। इसके अलावा निर्दलीय विधायक राजकुमार शर्मा को नवलगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा पूर्व आईपीएस सवाई सिंह गोदारा को खींवसर से टिकट दिया गया है। खींवसर से दिग्गज कांग्रेसी नेता हरेंद्र मिर्धा भी दावेदारी जता रहे थे।
वहीं देर रात जारी हुई कांग्रेस की पहली सूची में 152 नाम शामिल हैं। साथ ही दो मौजूदा विधायकों के टिकट के साथ दो विधायकों के टिकट पर संशय बरकरार है। शुक्रवार को पार्टी में शेष 48 टिकटों को लेकर चर्चा के बाद दूसरी सूची जारी कर सकती है। साथ ही बाकी के उम्मीदवारों को दूसरी सूची से बहुत आस है। पार्टी की शेष सीटों पर आज मशक्कत जारी है। ऐसे में देर रात तक सूची जारी की जा सकती है।

LEAVE A REPLY