उदयपुर। सत्ता में आने की चाह में जहां कांग्रेस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है, वहीं टिकट दावेदार भी पूरी तरह से सक्रियता बनाए हुए हैं। दावेदारों के साथ ही पार्टी भी प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया में जुटी हुई है। दावेदारों को पहली सूची जारी होने का बेसब्री से इंतजार है।इसको लेकर कई दावेदार जयपुर में डेरा डाले हुए हैं। राजस्थान में कांग्रेस को मेवाड़ से बड़ी उम्मीद है। आला नेता पहले ही साफ कर चुके हैं कि प्रत्याशियों के चयन में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। मजबूत व जनता में गहरी पैठ रखने वाले प्रत्याशियों को ही टिकट दिया जाएगा। उदयपुर शहर और ग्रामीण के अलावा जिले की अन्य सीटों पर भी कई दावेदार हैं।

टिकट की जुगाड़ में जयपुर में डेरा
पिछले दो दिनों से जयपुर में टिकट के दावेदारों से पार्टी पदाधिकारी। बायोडाटा ले रहे हैं। उनसे उनकी क्षेत्र में पकड़ व अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। जिले से टिकट के दावेदारों ने वहां पहुंचकर अपना मजबूती से पक्ष रखा।
भाजपा से लोहा लेना बड़ी चुनौती : मेवाड़ में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एकतरफा जीत । हासिल की थी। उदयपुर संभाग में कांग्रेस को मात्र 2 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था। हालांकि पिछले 5 साल में भाजपा से नाराजगी का फायदा कांग्रेस को मिलेगा।

कहां से कौन व कितने दावेदार
उदयपुर शहर : दिनेश श्रीमाली, डॉ. गिरिजा व्यास, पंकज शर्मा, सुरेश श्रीमाली, नीलिमा सुखाड़िया।
उदयपुर ग्रामीण : सज्जन कटारा, विवेक कटारा, शंकरलाल मीणा, मोहनलाल भील, कालूलाल मीणा, शारदा रोत, ओम प्रकाश गमेती।
मावली : पुष्कर डांगी, जगदीशराज श्रीमाली, गोरधनसिंह चौहान, जीतसिंह चुंडावत, सुरेश सुथार, गोपालसिंह चौहान, राजकुमार श्रीमाली।
वल्लभनगर: गजेंद्रसिंह शक्तावत, देवेंद्रसिंह शक्तावत, कुबेरसिंह चावड़ा, सूरजमल मेनारिया।। खेरवाड़ा: दयाराम परमार, बंशीलाल मीणा, सविता मीणा।
सलूंबर : रघुवीर मीणा, बसंती देवी मीणा, रेशमा मीणा।
गोगुंदा :मांगीलाल गरासिया, बत्तीलाल मीणा।
झाड़ोल : हीरालाल दांगी, सुनील भजात, शांतिलाल स्नोकरिया।

Previous articleयूपी पुलिस का एक और कारनामा, इस बार ‘भूतों’ के खिलाफ कोर्ट में पेश कर दिया चालान 
Next articleग्लोबल हंगर इंडेक्स: भुखमरी दूर करने में और पिछड़ा भारत, 119 देशों में से 103वें पर पहुंचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here