20160106075529

राजसमंद. कुंभलगढ़ के उसर गांव में मां के साथ खेत पर गई 13 साल की बालिका को बुधवार सुबह पैंथर उठा ले गया। बालिका का शव बाद में वनविभाग व पुलिस की मदद से तलाश लिया गया। 

घटनाक्रम के अनुसार, उसर पंचायत की निचली भागल में रहने वाले किशनसिंह खरवड़ की पुत्री संगीता बुधवार सुबह अपनी मां गणेशी बाई व अन्य कुछ सहेलियों के साथ खेतों पर गई थीं। यहां वे घास काट रहे थे तब ही अचानक पैंथर ने हमला कर दिया और बालिका को उठाकर ले गया। अचानक हुए इस हमले के कारण मां व अन्य सभी किशोरियां घबराकर चिल्लाई, जब तब वह कुछ करतीं इससे पूर्व ही पैंथर संगीता को उठाकर ले जा चुका था। तुरंत वे सब खेतों से गांव की ओर भागी और लोगों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग व पुलिस को सूचित किया। 
20160106075534
करीब 9 बजे पूर्व हुई घटना की सूचना के तुरंत बाद ग्रामीणों ने जंगल छान मारा और बालिका का शव घर से डेढ़ किमी. दूर ढूंढ निकाला। शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने वनविभाग व पुलिस के अधिकारियों के सामने रोष जाहिर किया। साथ ही अधिकारियों से इस संबंध में अब तक कोई उचित कार्रवाई ना किए जाने को लेकर नाराजगी जताई। 
गौरतलब है कि इससे पूर्व भी पैंथर के हमले की कई घटना हो चुकी हैं। पिछले 6 माह में इसी क्षेत्र के 8 किमी. के दायरे में पैंथर द्वारा बच्चों को उठा ले जाने की यह तीसरी घटना है। इसके अलावा नेडच में भी पैंथर के हमले हो चुके हैं। पैंथर के नरभक्षी होने की आशंका जताई जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here