athar-1-580x395उदयपुर . सिविल सेवा में दूसरे नंबर पर रहे जम्मू कश्मीर के अतहर आमिर. 23 साल के अतहर दूसरी कोशिश में IAS बनने में कामयाब हुए. अतहर ने अपनी कामयाबी की कहानी बताते हुए कहा कि वो बेहद खुश हैं.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में छोटे से गांव देवीपुरा के रहने वाले अतहर आमिर के कारनामे पर देश गर्व कर रहा है. अतहर ने सिविल सेवा परीक्षा में देश में दूसरा नंबर हासिल किया है. अतहर कह रहे हैं कि उन्हें इतनी बड़ी कामयाबी की उम्मीद नहीं थी.

अतहर ने कहा, “परीक्षा अच्छी हुई थी, अच्छी रैंक की उम्मीद थी लेकिन टॉप फाइव में शामिल होऊंगा इसकी उम्मीद नहीं थी.” अतहर को ये मुकाम दूसरी कोशिश में मिला है.

पिछले साल भी वो सिविल सेवा परीक्षा में कामयाब हुए थे लेकिन कम रैंकिंग की वजह से उन्हें भारतीय रेल ट्रैफिक सेवा के लिए चुना गया था. फिलहाल वो लखनऊ में ट्रेनिंग ले रहे हैं. लेकिन आईएएस बनने के जुनून ने अतहर को फिर से परीक्षा में बिठाया और अतहर ने इस बार दूसरा नंबर हासिल किया.

बचपन से ही पढ़ाई लिखाई में तेज अतहर ने हिमाचल प्रदेश में IIT मंडी से बीटेक किया है. अतहर कहते हैं कि उनकी कामयाबी से जम्मू कश्मीर के युवाओं को जरूर प्रेरणा मिलेगी. अतहर ने जम्मू कश्मीर कैडर को अपनी पसंद बताया है.

अतहर ने अपनी सफलता के प्रेरणाश्रोत अपने दादा जी को बताया है. अतहर ने कहा, “‘मेरे दादाजी पढ़े लिखे नहीं हैं लेकिन वो हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते थे.”

Previous article5 साल पहले लापरवाही से प्रसूता की मौत, अस्पताल कराएगा बेटी के नाम 5 लाख रुपए
Next articleIAS टॉपर टीना डाबी पर देश को नाज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here