Udaipur . उदयपुर ब्लॉग द्वारा आयोजित राजस्थान भर में मशहूर उदयपुर के युवाओं दिल के करीब “उदयपुर लाईट फेस्टिवल” “ULF” रंगारंग, मस्ती, एडवेंचर और संगीत की रोशनी से भरपूर रविवार 4 नवम्बर को शिल्प ग्राम के पास शोर्यगढ़ में होने जा रहा है। उदयपुर लाईट फेस्टिवल की रंगीनियों में जहाँ एक तरफ सुरों का जादू बिखेरने के लिए कई कलाकार अपनी लाइव प्रस्तुति देंगे वहीँ इसबार के फेस्टिवल में एडवेंचर गेम्स जैसे कई आकर्षक आयोजन युवाओं का इंतज़ार कर रहे है। फेस्टिवल को लेकर युवाओं की दीवानगी का आलम अपने चरम पर है।
उदयपुर ब्लॉग हर वर्ष की तरह इस बार भी लाईट फेस्टिवल (ULF) रविवार को आयोजित होने जा रहा है। लाईट फेस्टिवल की रंग बिरंगी रोशनी के बिच सुरों की गंगा भी बहेगी और मस्ती भरे कई आयोजन भी होंगे। उदयपुर ब्लॉग के फाउंडर संजीत ने बताया कि इससे होने वाली आय का एक बड़ा हिस्सा सामाजिक कल्याण और ज़रूरतमंदों के बीच समर्पित किया जाता है। लाईट फेस्टिवल एक तरह से उदयपुर की पहचान बन चुका है। राजस्थान भर में मशहूर यह फेस्टिवल अब पर्यटकों में खासा फेमस हो रहा है। देसी और विदेशी पर्यटकों ने फेस्टिवल में आने के लिए अपनी बुकिंग करवा ली है।
संजीत ने बताया कि रविवार को दोपहर 3 बजे से यह शुरू हो जाएगा और शोर्यगढ़ में आयोजित हो रहे इस फेस्टिवल में संगीत से जुड़े कई कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही साथ एडवेंचर से जुड़े कई आयोजन भी होंगे।

 

छह साल पहले 300 लोगों के बिच फतहसागर की पाल से उदयपुर ब्लॉग के संजीत और उसके साथ जुड़े कुछ जोशीले युवाओं द्वारा शुरू किया लेन्टर्न फेस्टिवल अब उदयपुर लाईट फेस्टिवल से उदयपुर की पहचान बनता जा रहा है। यह फेस्टिवल सिर्फ उदयपुर ही नहीं पुरे प्रदेश में ख्याति पा चुका है जयपुर जोधपुर, कोटा अजमेर बांसवाडा डूंगरपुर के युवा इसमें भाग लेने के लिए आते है . युवाओं को हर वर्ष इस फेस्टिवल का इंतज़ार रहता है।
इस बार रोशनी का यह रंगारंग फेस्टिवल शिल्पग्राम के पास स्थित शोर्य गढ़ में रविवार को शाम 3 से 11 बजे तक के बिच आयोजित होगा। इस बार करीब 8000 लोग इसको देखने पहुचेगें। फेस्टिवल को लेकर उदयपुर ब्लॉग की टीम तय्यारियाँ जोरों पर कर रही है।
रविवार फेस्टिवल की शुरुआत रोक बेंड सूफ़ी संगीत, डीजे मस्ती के साथ होगी जो आखिर तक चलेगी .इन सबके आलावा शाम के चार बजे से ही वहाँ आपको ढेर सारी मस्ती.डांस और म्यूजिक देखने को मिलेगाए इनके साथ आप खाने का मज़ा भी ले पाएँगेए अलग.अलग तरह के कई खाने की स्टाल्स वहाँ आपको सभी तरह के ज़ायके उपलब्ध करवाएगी। कई तरह के गेम्सए क्विज और सेल्फी कार्नर आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। कई सरप्राइसेज़ भी आपका इंतज़ार करेंगे।

लेन्टर्न फेस्टिवल में प्रवेश करने के लिए अधिकतर पास युवा हाथो हाथ ले चुके है। सशुल्क प्रवेश की मांग लगातार बढती जा रही है। इवेंट के पासेज़ और फेस्टिवल से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर बुक करा सकते है।

https://allevents.in/udaipur/ulf-%7C-udaipur-light-festival-2018/20002106469279

LEAVE A REPLY