फांसी के फंदे पर झुला युवक

उदयपुर,युवक ने कमरे में फांसी लगा खुदकुशी कर ली । हिरणमगरी थानान्र्तगत एकलिंकपुरा निवासी भुपेन्द्र(३०) शंकर लाल जोशी ने रविवार रात में अपने कमरे में प*ांसी लगा खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द किया। आत्म हत्या के कारणों को खुलासा नहीं हो सका। जानकारी में आया है कि उत्त* व्यत्ति* पूर्व में तीन बार आत्म हत्या का प्रयास कर चुका है।

दम तो$डा: सोमवार को वल्लभ नगर थानान्र्तगत ईटाली गांव निवासी पिनु पुत्री छोगालाल जणवा को विषात्त* वस्तु सेवन करने से अचेत होने पर परिजनों ने उसे एमबी चिकित्सालय में भर्ति करकाया जहां उसकी मृत्यु हो गई । पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द किया।

 

ताला खोल का आभूषण व नकदी चौरी

उदयपुर, दिन दहाडे भुपालपुरा क्षैत्र में स्थित मकान का ताला खोल कर चोर नकदी व जेवर चुरा ले गया। घर की मालकिन पडौस के सामाजिक समारोह में गई हुई थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार अपरान्ह भोपालपुरा क्यू रोड निवासी महेन्द्र पुत्र बाबूलाल ओझा के सूने मकान का ताला खोल अन्दर प्रवेश कर चाबी से अलमामरी खोल कर विदेशी घ$डी, सोने का लोकेट, ३ चांदी के गिलास, चांदी की गाय व गणेश की प्रतिमा एक हजार रूपये नये नोट की गिडडी, गैस सिलेण्डर चुरा ले गया।

पैलेस में पांच दिवसीय नि:शुल्क पुस्तक प्रदर्शनी

उदयपुर, स्थानीय सिटी पैलेस म्यूजियम में मंगलवार से पांच दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी में पुस्तक प्रेमी विभिन्न विषयों की पुस्तकों को देख सकेंगे तथा खरीद भी सकेंगे। प्रदर्शनी में आगमन नि:शुल्क रहेगा।

महाराणा मेवाड चैरिटेबल फाउण्डेशन के उपसचिव प्रशासन भूपेन्द्र सिंह आऊवा ने बताया कि महाराणा मेवाड हिस्टोरिकल पब्लिकेशन ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित इस प्रदर्शनी में राजस्थान का इतिहास, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप, भक्तिमती मीरा, कला एवं संस्कृति, धर्म, हिन्दी साहित्य, अंग्रेजी साहित्य के अलावा खेल एवं अन्य युवा रूचि के विषय संबंधित पुस्तकें प्रदर्शित की जाएगी। प्रदर्शनी सिटी पैलेस म्यूजियम में सभा शिरोमणि का दरीखाना में प्रात: १० बजे से सायं ४.३० बजे तक चलेगी। इस प्रदर्शनी में पुस्तकप्रेमियों का प्रवेश जगदीश मंदिर रोड की तरफ बनी बडी पोल से होगा। प्रदर्शनी का समापन २४ मार्च को होगा।

 

बदमाशों ने किया होटल मालिक का अपहरण

उदयपुर, डबोक थाना पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाप* दुकान में घुस कर तोड फ़ोड कर मालिक को अपहरण कर ले जाने का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गुडली निवासी कैसुलाल पुत्र भैरूलाल गायरी ने मेडता निवासी चन्दन सिंह पुत्र प्रताप सिंह व उसके पुत्र सुरेश के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवाया । कि रविवार रात में कार लेकर शराब के नशे में आरोपीयो ने गुडली स्थित वैष्णव भोजनालय पर आकर तोडफ़ोड की तथा ग्राहकों के साथ मारपीट की । इस दौरान आरोपी कार में बिठाकर साथ में ले गए। दो किलोमीटर दूर छो$ड कर प*रार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

टेक्स चोरी करने वालों को होगी जेल: झंवर

रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा बजट परिचर्चा आयोजित

उदयपुर १९ मार्च। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संजय झंवर ने बताया कि हाल ही में केन्द्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी द्वारा प्रस्तुत किये गये बजट में कर प्रस्ताव आम जनता की जेब पर कुछ भारी हो सकते है लेकिन यह बजट निश्चित रूप से देश में आर्थिक सुदृढता लायेगा। अप्रत्यक्ष करों में मुख्य रूप से सर्विस टेक्स में आमूलचूल परिवर्तन किये गये है। ५० लाख तक की सर्विस देने वालों को आय होने पर ही सर्विस टेक्स देना होगा जबकि ५० लाख से ऊपर सर्विस देने पर आय नहीं होने पर भी सर्विस देते ही उस पर सर्विस टेक्स जमा कराना होगा। वे कल रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा रोटरी बजाज भवन में बजट पर आयोजित परिचर्चा में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कहीं।

एक दिवसीय प्रशिक्षण

उदयपुर, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर के अंतर्गत चल रही राष्ट्रीय कृषि नवोन्मेषी परियोजना की कृषि आसूचना एवं बाजार परिज्ञान इकाई द्वारा यहां प*तहनगर स्थित होटल विनायक पैलेस में एक दिवसीय कृषि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. पी.एल. पालीवल, निदेशक अनुसंधान मप्रकृप्रौवि उदयपुर द्वारा की गई तथा परियोजना द्वारा किये गये कार्यों को उन्होंने सराहनीय बताया। डॉ. मालीवाल ने खेती से नये वैाानिक तरीके अपनाकर किसान अपनी आमदनी कैसे बढा सकता है इस विषय पर विस्तार से चर्चा की।

अग्रवाल समाज का होली मिलन समारोह

उदयपुर, प्रवासी अग्रवाल समाज द्वारा समोर बाग में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के स्त्री पुरूष, बच्चो सहित ५०० लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर समाज के रत्त*दाताओं का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया एवं महिला समिति की ओर से होली अलंकरण वीणा अग्रवाल, आभा अग्रवाल द्वारा समाज के विभिन्न सदस्यों को उपाधियां देकर नवाजा गया।

 

Previous articleस्वयं की गर्दन काट कर व्यवसायी ने की खुदकुशी
Next articleवकीलो का राज्य स्तरीय टूर्नामेंन्ट

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here