kvs-54dc5db6ee853_l सीबीएसई से एफिलिएटिड केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से 2015-16 सेशन होने वाले एडमिशन शेड्यूल घोषित कर दिया गया है। सेंट्रल स्कूल की वेबसाइट पर दिए गए शेड्यूल में 9 फरवरी से शहर के सभी केवी स्कूलों में रजिस्ट्रेशन फ ॉर्म वितरित किए जाने लगे हैं। हालांकि फिलहाल सिर्फ क्लास 1 के रजिस्ट्रेशन फॉर्म का वितरण हो रहा है, इसके बाद सेकेंड से लेकर इंटरमीडियट के स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन फॉर्म वितरित किए जाएंगे।

क्लास फस्र्ट के रजिस्ट्रेशन फॉर्म 10 मार्च तक जमा होंगे वहीं सेकेंड से लेकर 12वीं तक के फ ॉर्म 13 अप्रैल तक जमा किए जा सकते हैं। केवी स्कूलों में दाखिला दिलाने वाले पेरेंट्स अपने बच्चों के लिए एडमिशन फॉर्म को केवी स्कूल से या फिर वेबसाइट से भी डाउललोड कर सकते हैं।

केवी के शेड्यूल के मुताबिक 2015-16 के लिए होने वाले एडमिशन की पहली लिस्ट 20 को निकाली जाएगी, जिसमें एलिजिबल स्टूडेंट्स को शामिल किया जाएगा, इसके बाद सेकेंडल ल्सिट 6 अप्रैल को जारी कर वेटिंग वाले स्टूडेंट्स के एडमिशन किए जाएंगे। सेकेंड से 12वीं तक की बाकी क्लासेज के स्टूडेंट्स के लिए लास्ट लिस्ट 20 अप्रैल को जारी की जाएगी। इस लिस्ट में शामिल हुए स्टूडेंट्स एडमिशन 22 अप्रैल से 30 अप्रैल तक किए जाएंगे।

सभी केवी में कक्षा 1 में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स की एज 31 मार्च 2015 को मिनिमम पांच साल होनी जरूरी है और अधिकम सात साल। इस उम्र के बच्चों का ही एडमिशन क्लास 1 में हो सकेगा। स्कूल में एडमिशन फॉर्म का एप्पीके शन फॉर्म बर्थ सर्टिफि केट वेरिफि केशन के बाद ही दिया जाएगा, इसलिए पेरेंंट्स अपने बच्चे का जन्म से संबंधित कोई भी डॉक्यूमेंट्स साथ लेकर आएं।

LEAVE A REPLY