IMG_2200 IMG_0888 IMG_2091उदयपुर ,स्थानीय सन्त पॉल सीनियर सैकण्डरी भूपालपुरा उदयपुर में वार्षिक खेल समारोह का रंगारंग समापन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि जिला कलक्टर रोहित गुप्ता व अध्यक्षता ब्रिगेडियर एस.एस. पाटिल ने की। इस अवसर पर बिशप देवप्रसाद गणावा, उदयपुर डायोसिस व बिशप एमीरिटस जोसफ पतालिल उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल छात्रों की मार्च पास्ट के साथ हुई। मशाल जलाकर खिलाड़ीयों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में कुल 250 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर व 4 × 100 मीटर रिले रेस का आयोजन किया गया। तत्पश्चात् कक्षा 5 व 6 के विद्यार्थियों ने योग प्रदर्शन किया तथा कक्षा 9वीं के छात्रों ने ‘एक कदम आतंकवाद मुक्त भारत की ओर’ नाटक के माध्यम एक शहीद के परिवार की कहानी को दर्शाया। कहानी को देखकर दर्शक अभिभूत हो उठे। कार्यक्रम में वुशु मार्शल आर्ट में छात्र-छात्राओं ने अपने साहस और कौशल का प्रदर्शन किया। कक्षा 7वीं व 8वीं की छात्राओं ने राजस्थानी नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया। कक्षा 7वीं व 8वीं के छात्रों ने व्यायाम प्रदर्शन किया एवं कक्षा 11 व 12 के विविध रंगों में सजे छात्रों ने ‘जुम्बा एरोबिक्स का प्रदर्शन किया।
मुख्य अतिथि जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने उदयपुर के स्मार्ट सीटी हेतु चयन होने पर सभी उपस्थित दर्शकों को बधाई देते हुए सन्त पॉल स्कूल के वि़द्यार्थियों को लेखन एवं वाचन वि़द्या में निपुण होकर अपनी शाला का नाम रोशन करने का संदेश दिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ब्रिगेडियर एस.एस. पाटिल ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो भी विद्यार्थी यदि एनडीए में रूचि रखता है तो उसके मार्गदर्शन के लिए उनकी सेना के जवान हमेशा तैयार हैं।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि बिशप देवप्रसाद गणावा ने स्कूल प्राचार्य एवं शिक्षकों को कार्यक्रम की सफलता की बधाई देते हुए कहा कि आप बच्चों को पढ़ाईये और फिर तब उनके जीवन में बदलाव को देखिये। उन्होंने विद्यालय में काम करते हुए अपने पच्चीस साल पूरे करने पर 5 शिक्षकों व 4 कर्मचारियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य फादर जॉर्ज वी.जे. ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने शिक्षण, उपार्जन एवं लौटाना के मंत्र पर विद्यार्थियों को शिक्षा देने की बात कही। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबन्धक फादर मार्सेल डोडियार ने विजेता विद्यार्थियों को पारितोषिक प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। शिक्षक बर्नार्ड भूरिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY