उदयपुर, गीतांजली युनिवर्सिटी एवं हॉस्पिटल के तत्वावधान में गीतांजली स्कूल एवं कॉलेज ऑफ नर्सिंग द्वारा पानी से होने वाली बीमारियां एवं रोकथाम पर जागरूकता कार्यक्रम ‘‘साफ सुथरा पानी, अच्छे स्वास्थ्य की निशानी‘‘ कार्यक्रम शनिवार को कल$डवास व सोमवार को लकडवास गांव में आयोजित किया गया।

गीतांजली स्कूल एवं कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रधानाचार्या डॉ. जयालक्ष्मी ने बताया कि लक$डवास गांव के राजकीय हायर सैकण्डरी विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रधानाचार्य बी.एल. जैन थे। इस अवसर पर गीतांजली के नर्सिंग विद्यार्थियों ने गांव में रैली निकाली। रैली के बाद विद्यार्थियों ने ग्रामीणों के घर-घर जाकर पानी के रखरखाव एवं दूषित पानी से होने वाली बीमारियों व बचाव की जानकारी के पर्चे बांटे। विद्यालय में नुक्क$ड-नाटक के माध्यम से ग्रामीणों को पानी से होने वाली बीमारियों से बचाव के उपायों को बताया। साथ ही स्वाथ्य शिक्षा के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया गया। नुक्कड-नाटक मंजू पटेल, महावीर, रघुवीर, हरीश, बसंती, वंदना, सुरेश, विजय, मुकेश ने प्रस्तुत किया।

वहीं कलडवास गांव में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य गजेन्द्र चौबीसा थे। यहां रैली व जागरूकता अभियान के बाद गीतांजली के नर्सिंग विद्यार्थियों जितेन्द्र, मित्तल, चेतन, जिमी, गणपत, धर्मेश, प्रिया, सुरेश, ब्रमसिंह, कोकिला, अंजना, नीता, अमरिता, हरजीराम ने नुक्क$ड-नाटक प्रदर्शित किया। कार्यक्रमों को सफल बनाने में गीतांजली के विनय, आकाश चाव$डा, विजय, ज्योति, मल्लिकार्जुन, संजय, देवकिशन ने सहयोग किया।

 

Previous articleसामाजिक उद्देश्यों के लिए भी हो कैम्रे का इस्तेमाल: श्रीपाल शक्तावत
Next articleछह करोड की धोखाधडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here