प्रन्यास एवं परिवहन विभाग की विशेष बैठक

उदयपुर, नगर विकास प्रन्यास एवं राजस्थान परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से चित्रकूट नगर में प्रस्तावित ड्राइविंग ट्रेक व ट्राफिक पार्क की योजना की अब शीघ्र क्रियान्विति होगी।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष मुख्यमंत्री ने इस योजना को बजट में शामिल किया था। ड्राइविंग ट्रेक एवं ट्रापि*क पार्क का प्रस्ताव नगर विकास प्रन्रूास ने अपनी पिछली बैठक में पारित कर दिया था। उसी बैठक के संदर्भ में गुरूवार को प्रन्सास एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों की एक विशेष बैठक सम्पन्न हुई जिसमें योजना को अंंतिम रूप दिया गया। योजना के एम.ओ.यू. पर आगामी एक-दो दिनों में दोनों विभागों के हस्ताक्षर होने की संभावना है।

गौरतलब है कि ३० लाख रूपये की लागत से बनने वाले इस ड्राइविंग ट्रेक का निर्माण प्रन्यास द्वारा करवाया जाएगा तथा निर्माण के बाद परिवहन विभाग को सुपुर्द कर दिया जाएगा। ट्रक का रख-रखाव परिवहन विभाग करेगा। उदयपुर में अभी तक ट्रेक नही होने के कारण परिवहन विभाग को लाइसेंस के लिए ट्रायल हेतु आम स$डकों का उपयोग करना प$डता है जिसमें दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। चित्रकूट नगर में परिवहन विभाग के पास ही ड्राइविंग ट्रेक प्रस्तावित है तथा उसी के पास ट्रापि*क पार्क बनाया जाएगा जहां यातायात संबधी नियम-निर्देशों एवं वाहनों के पंजीकरण आदि की जानकारी दी जाएगी। दोनों विभाग इसी बजट सत्र में निर्माण कार्य के लिए प्रयासरत है।

 

Previous articleसामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय को मिले सात नए एचओडी
Next articleUdaipur News File – 16.03.2012
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here