उदयपुर, प्रदेश की कांग्रेस नीत गहलोत सरकार द्वारा बिजली की दरों में ८० पैसे प्रति यूनिट की दर से मूल्यवृद्घि करने के खिलाप* भाजपा के प्रदेशव्यापी आवहन उदयपुर में भाजपा शहर एवं देहात की ओर से कलेक्ट्री के बाहर प्रात: ११ से १ बजे तक धरना लगाया।

प्रात:११ बजे से पार्टी के नेताओं,पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्री के बाहर आना शुरू कर दिया व नारेबाजी की ओर कभी हल्की कभी तेज बारिश के बीच भाषणों का दौर चालु हुआ जिसमें वत्त*ाओं ने प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों, बढती मंहगाई को रोकने मे विप*ल, भ्रष्टाचार व्याभिचार के आरोपेा से आरोपित , कांग्रेस सरकार की जमकर खिंचाई की। वत्त*ाओं ने गर्मी से त्रस्त जनता को बार बार कटौति कर जो मानसिक यंत्रणा दी उसके पश्चात भी सरकार ने बडी बेशर्मी से पहले मंहगाई की मार झेल रहे प्रदेशवासियों को ८० पैसे प्रति यूनिट विद्युत दरों में मूल्य वृद्घि कर ओर मंहगाई सहन करने का एक झटका दिया। पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर ने कहा कि देश प्रदेश में सैकडो टन गेहुं सड रहा है पर प्रदेश व देश का गरीब भूखा सो रहा है। सरकार अधिकतम गैहंू की पैदावार का दावा ठोकर अंतराष्ट्रीय बाजार मे अपना सीना तान रही है। सामर ने कहा कि पैदावार तो इतनी हुई कि सरकार ठीक से वितरण करे तो तीन साल तक देश में भूखमरी ना हो पर सरकार तो शराब निर्माताओं को सडा गेहंू देने को तैयार है पर गरीब के पेट की आग बुझाने उसके लिये गेहंू नहीं है। सरकार भण्डारण की कमी बता कर स्वयं हास्यास्पद स्थिति पैदा कर रही है। दूसरी तरप* इंदिरा गांधी व राजीव गांधी के नाम पर केन्द्र बनाये जा रहे जहां हर गांव से आने वालों की समस्या कम की जायेगी जिस पर करोडो रूपये खर्च किये जाएगें। ये ही राशि भण्डार गृह बनाने पर खर्च की होती तो खेतो मे सड रहा लाखों का टन अनाज बचा पाते। शहर जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विप*ल हुई है भ्रष्टाचार में आकण्ठ डुबी इस सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं है।

धरन की समाप्ति पर सैंक$डों कार्यकर्ता- ये दिवाने कहा चले-जेल चले भाई जेल चले, ये मस्ताने कहा चले- जेल चले भाई जेल चले, बिजली की ब$ढी दरों को वापिस लो, रोजी रोटी दे ना सके वो सरकार निकम्मी है, जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है के गगनभेदी नारों के बीच प्रशासन के सम्मुख गिरप*तारी दी।

Previous articleबेल्जियम के उपप्रधानमंत्री पैलेस देख गदगद हुए
Next article’’धर्म ज्योति’’ का विमोचन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here