उदयपुर पोस्ट की खबर का असर

नगर परिषद ने करवाई वीडियो ग्राफी

उदयपुर, उच्च न्यायालय के आदेश उपरान्त भी झील किनारे हो रहे अवैध निर्माण कार्यो का समाचार राष्ट्रदूत और में प्रकाशित होने के तुरन्त बाद प्रशासन हरकत में आया तथा बुधवार को नगर परिषद आयुत्त* ने निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर उनकी प*ोटोग्राप*ी एवं वीडियोग्राफी करवायी।

उल्लेखनीय है कि २४ प*रवरी को उच्च न्यायालय ने आदेश उपरान्त भी उदयपुर की झीलो की परिधी में हो रहे निर्माण पर टिप्पणी करते हुए संबंधित अधिकारियों को नोटिस दे कर जवाब तलब किया था। इसके उपरान्त भी निर्माण कार्य जारी रहे।

राष्ट्रदूत ने २९प*रवरी को प्रकाशित अंक में ’’झीलो में हो रहा है धडल्ले से निर्माण’’शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद बुधवार को ही नगर परिषद आयुत्त* सत्यनारायण आचार्य ने झीलों की परिधिी क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान सिटी पैलेस में चल रहे निर्माण कार्य को रूकवा कर वहां की यथा स्थिति की वीडियोग्राप*ी करवाई तथा नोटिस चस्पा कर निर्माण नहीं करने की चेतावनी दी।

इसके बाद स्वरूपसागर स्थित वोलकेम इण्डिया के कार्यालय परिसर में चल रहे कार्य को भी रूकवाया। हांलाकि यहां पर आयुत्त* का कहना था कि निर्माण कार्य नहीं चल कर केवल साप* सप*ाई का कार्य ही हो रहा था। स्वरूप सागर किनारे ही अम्बावग$ड में एक तीन मंजिला भवन में निर्माण कार्य चल रहा था जिसकी निर्माण सामग्री जब्त कर वहां भी नोटिस चस्पा कर निर्माण कार्य नहीं करें कराने की चेतावनी दी गई।

आयुत्त* ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को उत्त* स्थानों पर निरन्तर निगरानी के निर्देश भी जारी किए।

Previous articleफिर शर्मसार हुई झीलों की नगरी
Next articleUdaipur News File- 01.03.2012

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here