07 02 2013उदयपुर, तांत्रिक के कहने पर चोकीदार की हत्या कर सिर काट कर ले जाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही से नरमुण्ड बरामद किया।

जिला पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि २ फरवरी रात में देवीलाल डांगी के खेत पर चोकीदार नवाघर निवासी हिरालाल गमेती की अज्ञात बदमाश हत्या कर उसका सिर काट ले गये। इसकी सूचना मिलने पर मोके पर मिले साक्ष्य एवं की गई पूछताछ के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालूराम रावत, पुलिस उप अधीक्षक अताउर्रहमान, गोवर्धन विलास थानाधिकारी हनुवन्तसिंह,प्रतापनगर थानाधिकारी मंजीतसिंह, सहायक उप निरीक्षक रूपलाल, भंवर सिंह, सावन्तसिंह, हेड कांस्टेबल भंवर सिंह, सूर्यवीर सिंह, कास्टेबल अर्जुन सिंह, रमेश, राकेश, पूनमचंद, चालक महेन्द्रसिंह मय टीम ने तकनीकी अनुसंधान कर आरोपी बिलख फला गोरिम्बा थाना ऋषभदेव हॉल पथिक नगर सविना निवासी प्रहलाद पुत्र राजुमीणा को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही से पहाडी में छिपा रखा मृतक का सिर बरामद किया।

उल्लेखनीय है कि २ फरवरी रात में अज्ञात हमलावर चोकीदार हिरालाल गमेती की हत्या कर सिर काट ले गये थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मोका निरीक्षण के सिर कुए में होने की आशंका के चलते पानी खाली करवाया लेकिन सफलता नहीं मिलने पर सिविल में १०० से अधिक पुलिस कर्मियों एवं ग्रामीणों की मदद से तलाश की लेकिन सुराग नहीं मिला। इस मामले में अनुसंधान टीम को तकनीकी अनुसंधान के दौरान पथिक नगर सविना कच्ची बस्ती में रहते हुए शहर एवं आस पास में चोरी, नकबजनी व लूट की वारदात कर नवाघरा गांव के आसपास सुनसान खेतों व जंगलों में छिपने वाले बदमाशों में से संदिग्धों का हिरालाल के पास आकर शराब पीने व खाने की जानकारी मिली। इस पर अनुसंधान टीम ने संदिग्धों को पकड कर की गई पूछताछ में मिले साक्ष्यों के आधार पर आरोपी प्रहलाद को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने वारदात करना स्वीकार किया।

क्यों की हत्या : जिला पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि प्रहलाद साथी किशन गमेती के साथ चोरियों की वारदात कर हिरालाल के यहां आते थे। इसका पता चलने पर उसने खेत पर आने से इनकार करते हुए पुलिस को सूचना देने की धमकी दी थी। इसी बात को लेकर २ फरवरी रात में गालिया देने पर प्रहलाद ने तलवार से उसकी हत्या कर गला रेत कर सिर काट कर पास ही कुए पर पानी में नरमुंड धोकर शर्ट में बांध कर बाइक पर अपने गांव पहुच कर पास ही सुनसान पहाडी पर गड्डा खोद कर मिट्टी में दबा दिया।

तांत्रिक के कहने पर नरमूण्ड ले गया: पूछताछ में प्रहलाद ने बताया कि ४ माह पहले तबीयत खराब होने पर झाडोल मादडी क्षेत्र में स्थित तांत्रिक बाबा के पास धागा बनाने गया था। उस समय बाबा ने तंत्र विद्या में फायदे के लिए मरे हुए व्यक्ति की खोपडी लेकर आने का कहने की बात मन में होने के कारण हिरालाल की हत्या करने के बाद खोपडी साथ ले गया।

मामला केस आफिसर स्कीम में: जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण का जल्द निस्तारण के लिए मामले को केस आफिसर स्कीम लेने की घोषणा की। साथ ही आरोपी को मामले में राहत न मिले इसके लिए नरमुण्ड कर डी एन ए करवाने की बात कही।

 

 

Previous articleमारवाड़ी युवामंच ने ली शपथ
Next articleट्रक मकान में घुसा, महिला की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here