संभवनाथ जैन मंदिर में हुआ घटनाक्रम

डूंगरपुर, शहर के न्यू कॉलोनी आजाद नगर जैन सोसायटी में स्थित संभवनाथ जैन श्वेताम्बर मंदिर में अज्ञात बदमाशान चांदी की मूर्ति चुरा कर ले जाने में सफल रहा।

घटनाक्रम के अनुसार जैन सोसायटी निवासी हरमेश दावडा ने अपनी प्राथमिकी में बताया कि मंगलवार देर शाम को मंदिर दर्शन के लिए खोला गया था। जहां कुछ जैन समाज के अलावा भी युवक आये थे। बुधवार प्रात: जब मंदिर के पूजारी कपील सेवक ने मंदिर के पटट खोलकर गर्भगृह मंदिर में प्रवेश किया तो देखा वहां भगवान शांतिनाथ की चांदी की लगभग साढे आठ सौ ग्राम वचन की प्रतिमा गायब थी। जिस पर उसने तत्काल संभवनाथ मंदिर के प्रबंधक विनोद दावडा को घटनाक्रम से अवगत कराया। जिस पर सभी मंदिर स्थल पर पहुंचे। और देखा तो वहां से प्रतिमा गायब थी। इधर घटना की जानकारी मिलते ही शहर कोतवाल ज्ञानेन्द्रसिंह भी मंदिर पहुंचे। तथा घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली। इधर घटना की जानकारी मिलते ही जैन श्वेताम्बर वीशा हुम्मड संघ के अध्यक्ष पूरणमल दावडा भी मौके पर पहुंच। प्रार्थी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को दो तीन युवक मंदिर में जो कि अंजान थे दर्शन करने आये थे। लेकिन उस समय दोनो पूजारी कार्य में व्यस्त थे इसी का फायदा उठाकर उन अज्ञात युवकों द्वारा घटनाक्रम को अंजाम दिया गया।

Previous articleराजस्थान विद्यापीठ कुल की व्यवस्थापिका भंग
Next articleपुरस्कृत शिक्षकों को नवाजा तनिष्क ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here