उदयपुर, अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर आर्थिक प्रबंधन के लिये गठित दी टेबिल क्लब इण्डिया की स्थापना २९ सितम्बर को समारोह पूर्वक की जायेगी। जिसका उदघाट्न रॉयल रिट्रीट हॉटल के सभागार में दो दिवसीय अन्र्तराष्ट्रीय सेमिनार के शुभारंभ के साथ होगा। जिसका उदघाट्न जान्हवी कुमारी मेवा$ड करेंगी। इस सेमिनार में विश्वभर के प्रख्यात ओद्योगिक समूह के ६०- ७० प्रतिनिधि भाग लेगे।

यह जानकारी देते हुए सेमिनार के स्थानीय समन्वयक शक्ति सिंह मेवा$ड ने बताया कि इस सेमिनार में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलेंड, अमेरिका, इंगलैण्ड, सिंगापुर, ब्रा$जील, यूरोपिय देशों के साथ-साथ भारत के ख्यातनाम औद्योगिक समूह के प्रतिनिधित्व भाग लेगे और वैश्विक स्तर पर आर्थिक प्रबंधन पर विचार विर्मश करेंगे।

दी टेबल क्लब के संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स बरक्रीट के अनुसार क्लब के गठन के पीछे उद्ेश्य यही है कि लेटिन अमेरिका- एशिया के आद्योगिक विकास और यूरोप व अमेरिका के बा$जार में अन्र्तराष्ट्रीय आर्थिक अंर्तसंबंधों को म$जबूती प्रदान कराना है। उन्होने बताया कि आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैण्ड के २० अरबपति औद्योगिक समूह द्वारा २००९ में दी टेबिल क्लब का गठन कर शुरूआत की। धीरे-धीरे इसकी अन्य देशों में शाखाएं प्रारंभ की जा रही है और दी टेबिल क्लब इण्डिया की शुरूआत का गठन इसकी क$डी है।

Previous articleदिल से दौडे, दिल के लिए
Next articleविश्व पर्यटन दिवस पर हुआ पर्यटकों का अभिनंदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here