उदयपुर, प्रशासन शहरों के संग अभियान के द्वितीय चरण में बुधवार को नगर विकास प्रन्यास में शिविर आयोजित किया गया। आगामी २५ दिसम्बर तक आयोजित होने वाले इस चरण के प्रथम दिन ८० लोगों को पट्टे वितरित किये गए।

इस अवसर पर आयोजित समारोह के सम्बोधित करते हुए राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष दिनेश तरवाडी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा अनुरूप वर्षो से कृषि भुूमि पर काबिज लोगों को अब मालिकाना हक मिलने लगा है। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान राज्य सरकार ने भूमि आवंटन,नियमन सहित कई रियायतें दी गई हैं। उन्होंने आवश्यकता जताई कि नगर परिषद् एवं नगर विकास प्रन्यास सहित मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप अधिकारी एवं कर्मचारी सकारात्मक सोच के साथ अभियान को सफल बनाने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि वर्षो से भूमि पर काबिज अनुसूचित जाति, जनजाति एवं गरीब लोगों को स्टेट ग्रांट योजना के तहत मालिकाना हक दिलाएं।

समारोह को सम्बोधित करते हुए नगर विकास प्रन्यास के अध्यक्ष रूपकुमार खुराना ने कहा कि राज्य सरकार ने अभियान के दौरान कई रियायतें दी है ऐसे में लोगों को आगे आकर इसका लाभ उठाना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान में १९९९ से पूूर्व भूमि पर काबिज लोगों को नियमानुसार पट्टे दिये जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से कहा िकवे इस सम्बन्ध में आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत कर काबिज भूमि के मालिक बन सकते हैं।

Previous articleआर एस एम एम की गिरल लिग्नाईट खदान को राष्ट्रीय सुरक्षा अवार्ड
Next articleछड़ियों का जुलूस आज
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here