पर्यटन विकास समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

उदयपुर, जिला कलक्टर ने कहा कि पर्यटन नगरी उदयपुर में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक अच्छी छवि लेकर जाए इसके लिये आवश्यक है कि उन्हें प्रकार की असुविधा न हो। वे आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गत बैठक में लिए गए निर्णय एवं अनुपालना की बिन्दुवार समीक्षा भी की।

उन्होंने नगर परिषद् आयुक्त से कहा कि वे पर्यटन स्थलों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें । इस अवसर पर नगर परिषद सभापति श्रीमती रजनी डांगी ने कहा कि शहर की साफ-सफाई पर निरन्तर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अभी शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों सहित चयनित १६ स्थानों की रात्रि में नियमित साफ-सफाई करवायी जा रही है । उन्होंने कहा कि शहर में और स्थानों को चयनित कर रात्रि में सफाई कार्य करवाया जाएगा। फतहसागर को वाहन निषिद्घ क्षेत्र घोषित करने के लिये नगर परिषद आयुक्त को नियम-उप नियम बनाने के लिये निर्देशित किया गया । बैठक में बताया गया कि पूर्व में सज्जनगढ तक ऑटो लाने ले जाने पर रोक थी लेकिन पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए देवल ट्यूर्स को अधिकृत किया गया है जो ९४ रूपये के हिसाब से दुर्ग तक लाने ले जाने का कार्य कर रही है। बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार सज्जनगढ की फ्लड लाइट्स की मरम्मत का कार्य यूआईटी द्वारा किया जाएगा । सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि कुंभलगढ सडक के लोसिंग से बरवाडा तक की १८ किलोमीटर सडक को चौडा करने का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया गया हैं इस सम्बंध में पुन: लिखा जाएगा ।

इसके अलावा बैठक में गडिया देवरा से चांदपोल तक दिवार पर पेंटिंग करने, शहर के पोलों की सफाई, रंग निवास से जगदीश चौक एवं घण्टाघर तक हैरिटेज वॉक मार्ग विकसित करने आदि बिन्दुओं पर भी चर्चा हुई ।

Previous articleवृद्घ को झांसा देकर स्वर्ण चैन ले उडे उचक्के
Next articleगीतांजलि इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने ५०० डॉलर का ईनाम जीता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here