मतदाता सूचि में नाम जुडवाने का एक और अवसर

सभी मतदान केन्द्रों पर रविवार को विशेष शिविर

उदयपुर, उदयपुर शहर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के वंचित मतदाताओं के मतदाता फोटो पहचान पत्र प्राप्त हो गये हैं और इनका वितरण रविवार को सम्बन्धित मतदान केन्द्रों पर किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) मो. यासीन पठान ने बताया कि प्राप्त फोटो आईडी सम्बन्धित मतदाता को मतदान केन्द्र पर बुथ लेवल अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर लेकर रविवार को प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अगर किसी मतदाता के पास एक से अधिक वोटर आईडी है तो वह भी बुथ लेवल अधिकारी को लौटाना होगा।

उन्होंने बताया कि २८ अक्टूबर को उदयपुर शहर के १९६ मतदान केन्द्रों पर बुथ लेवल अधिकारियों ने मतदाताओं के नाम जोडने, नाम हटाने एवं संशोधन करने के लिये शिविर का आयोजन किया था। उन्होंने बताया कि आगामी चुनाव में नवीन मतदाता सूची के आधार पर ही सम्पादित होंगे। इसलिये एक जनवरी २०१३ तक १८ वर्ष की उम्र तक के सभी लोग आवश्यक रूप से प्रारूप ६ भरकर रविवार ४ नवम्बर को सभी मतदान केन्द्रों पर लगने वाले शिविर में क्लेम फार्म जमा करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिये सभी १९६ मतदान केन्द्रो पर १९६ बुथ लेवल अधिकारी तथा २१ सुपरवाईजर नियुक्त किये गये हैं।

Previous articleअखिल भारतीय मुशायरा ३ को
Next articleयुवा महोत्सव में उदयपुर के दो युवा भाग लेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here