६ लाख रुपये की आर्थिक सहायता

उदयपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर उदयपुर जिलें की सराडा तहसील के काला पायरा, सर्सिया फला गांव में गत् २२ अक्टूबर को हुई आगजनी में चार मृतकों के आश्रित को सी.आर.एफ. योजना के तहत प्रति व्यक्ति १.५० लाख रुपये के हिसाब से कुल ६ लाख रुपये की सहायता उपलब्ध करवाई गई है। आगजनी की इस दु:खान्तिका में बाबूलाल मीणा, उसकी धर्मपत्नी अम्बा देवी उर्फ अनिता, पुत्र सुनील एवं पुत्री कु. मनीषा का आकस्मिक निधन हो गया था।

गहलोत के निर्देश पर उदयपुर के जिला कलेक्टर विकास एस. भाले ने पीडित परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट करते हुए पीडित परिवार के आश्रित लोकेश पुत्र बाबूलाल मीणा को ६ लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराई। पीडित व्यक्ति के ७ वर्षीय पुत्र लोकेश के नाबालिग होने पर यह सहायता राशि उसके बैंक खातें में एफ.डी. के रूप में जमा रखी जायेगी।

पीडित परिवार के लोकेश के नाम मंगलवार को ही अनाथ पालनहार योजना के तहत भी राशि स्वीकृत की गई है। इसके अन्तर्गत लोकेश को प्रतिमाह ६७५ रूपये सहायता मिलेगी। माह नवम्बर एवं दिसम्बर २०१२ की राशि रुपये १६८३ की स्वीकृति भी तत्काल जारी कर दी गई। यह राशि आश्रित लोकेश की दादी श्रीमती दोली द्वारा प्राप्त की जायेगी।

Previous articleएक ने गले में फंसी लगायी तो एक कुए में कूद गयी
Next articleप्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए लगेंगे शिविर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here