6354_2उदयपुर ,शहर के आर.एन.टी.मेडिकल कोलेज में आज एक जंगली बिज्जू भी क्लास में पहुच कर डॉक्टर बनने पहुच गया और बिज्जू समय का इतना पाबंद निकला की क्लास शुरू होने के पहले ही उसने अपनी उपस्थिति दर्ज करा ली ।

सुबह सुबह जब क्लास अटेंड करने डॉक्टर पहुचे तो पहले वहां बिज्जू महाराज को देख कर कोहराम मच गया महिला डॉक्टर तो मरे दर के चीख पड़ी उनकी चीख सुन कर बाकि के डॉक्टर भी दौड़ पड़े लेकिन अपनी डोक्टोरी दिखने आया बिज्जू वहां से नहीं हटा और कोने में दुबका रहा मनो कह रहा हो के अब तो में ये डॉक्टर की पड़ी कर के ही जाउगा ।

सीनियर डॉक्टर्स ने समझदारी से काम लिया और उसी दौरान वाइल्ड एनिमल रेस्क्यू सेंटर को फोन किया।

रेस्क्यू सेंटर के अध्यक्ष चमनसिंह मौके पर पहुंचे और कुछ ही पलों में बिज्जु को काबू में कर लिया। जब बिज्जु को पकड़ा जा रहा था, सारे डॉक्टर्स क्लास छोड़कर रेस्क्यू देखने में लग गए।

बिज्जु के पकड़ में आने पर सभी ने राहत की सांस ली और करीब एक घंटे बाद डॉक्टर्स की क्लास शुरू हो पाई। चिकित्सकों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज परिसर में झाड़, झंखाड़ का माहौल अधिक होने के कारण छोटे-बड़े जीव घुस आते हैं।

वाइल्ड एनिमल रेस्क्यू सेंटर के अध्यक्ष चमनसिंह का कहना है कि बिज्जु जंगली जीव जरूर है। लेकिन वह तब तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता, जब तक उसे छेड़ा नहीं जाए। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि कहीं कोई जंगली जीव आ जाने पर वाइल्ड एनीमल रेस्क्यू सेंटर को नंबर पर सूचना दे सकते हैं।

Previous articleपार्षद के खिलाफ कर्ग्रेसी कार्यकर्ता
Next articleबीएड बाल विकास प्रवेष परीक्षा अगस्त में
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here