उदयपुर, सुखाडिया विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रबंध मण्डल की बेठक जयपुर आहूत किए जाने के विरोध में प्रशासनिक कार्यालय पर दोपहर १२ बजे से सायं ५ बजे तक धरना दिया।

संघ के अध्यक्ष भरत व्यास ने बतायाकि कर्मचारियों की लम्बे समय से चली आ रही समस्याओं का विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा समाधान नहीं किया गया तथा ३३ कर्मचारियों का एक वर्ष पूर्व प्रबंध मण्डल द्वारा निर्णय लिया गया था कि यदि एक माह के अंदर राज्य सरकार से उत्त* कर्मचारियों के स्थायीकरण आदेश प्राप्त नहीं होगें तो प्रबंध मण्डल द्वारा कुलपति को कर्मचारियों के स्थायीकरण के आदेश अपने स्तर पर विश्वविद्यालय प्रशासन आदेश जारी कर देगा परन्तु उसके पश्चात दो प्रबंध मण्डल की बेठके आहुत की जा चुकी है। २९ जून को जो प्रबंध मण्डल की बेठक आहूत की गई उसमे कुलपति ने आश्वासन दिया कि २१ दिन के अंदर ३३ कर्मचारियों के स्थायीकरण के आदेश जारी कर दिए जाएगें अब जब निर्णय की स्थिति आई तो विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारियों की बेठक जयपुर आहूत कर दी। आज सुखाडिया विवि के समस्त कर्मचारियों की आम सभा हुई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि २४ अक्टूबर तक कर्मचारियों की लम्बित समस्याओं का समाधान नही ं होता है तो दिनांक २५ अक्टूबर से सामूहिक अवकाश देकर अनिश्चितकाल के लिए विश्वविद्यालयी कार्यो का बहिष्कार किया जायेगा।

कर्मचारियों की आम सभा को संघ अध्यक्ष भरत व्यास, महाराण प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के अध्यक्ष करणङ्क्षसह शत्त*ावत, संघ के पूर्व अध्यक्ष गणदेव वशिष्ठ,के.सी.मिश्रा, नारायण सालवी आदि ने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रबंध मण्डल की बैठक जयपुर आहूत करने की पूरजोर शब्दों में भत्र्सना की गई।

Previous articleसफाई देने आए नारायण प्रेम सांई खुद सवालों में उलझे
Next articleप्रेमिका पर इम्रेशन ज़माने के लिए चाचा के घर में ही चोरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here