चित्तौडगढ, भ्रष्टाचार निरोधक प्रतापगढ की टीम ने भारत संचार निगम लिमिटेड प्रतापगढ में सहायक महाप्रबन्धक के पद पर कार्यरत अधिकार को २५० रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार पंकज पंवार निवासी प्रतापगढ ब्रोडबैण्ड कनेक्शन लेने के लिए बुधवार सवेरे भारत संचार निगम लिमिटेड प्रतापगढ कार्यालय पहुंचा। जहां कर्मचारियों ने कनेक्शन के लिए पंकज पंवार को महाप्रबन्धक सुरजमल रांका के पास भेज दिया। पंकज पंवार ने कनेक्शन लेने के लिए विभाग के महाप्रबन्धक सुरजमल रांका से सम्पर्क किया तो उन्होने पंकज से कनेक्शन के बदले २५० रूपये रिश्वत की मांग की। इस पर पंकज पंवार ने रूपये कुछ देर बाद देने की बात कही और वहां से निकल कर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो प्रतापगढ पहुंच अपनी शिकायत दर्ज कराई। सत्यापन होने के पश्चात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के उप अधक्षक रामनिवास जाट ने अपनी टीम के साथ बीएसएनएल कार्यालय प्रतापगढ पहुंचे। पंकज पंवार सहायक महाप्रबन्धक सुरजमल रांका के पास पहुंचा और २५० रूपये के नोट उन्हे दे दिए। पंकज पंवार का ईशारा मिलते ही ब्यूरो की टीम महाप्रबन्धक कक्ष में पहुंच गई और रंग लगे हुए २५० रूपये बरामद कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में सहायक महाप्रबन्धक सुरजमल रांका ने अपना निवास प्रतापनगर, चितौडगढ में होना बताया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम उन्हे चितौडगढ लेकर पहुंची। जहां मकान की तलाशी ली गई। तलाशी में कुछ खास बरामद नही हुआ। गुरूवार को स्टेट बैंक बीकानेर एण्ड जयपुर में रांका के बैंक लोकरो को खंगाला जाएगा। इसके ही रांका के काली कमाई का ब्यौरा मिल पाएगा। सहायक महाप्रबन्धक सुरजमल रांका पूर्व में चितौडगढ बीएसएनएल में उप मण्डल अभियंता के पद पर कार्य कर चुके है। वर्तमान में प्रतापगढ सहायक महाप्रबन्धक के पद पर कार्यररत सुरजमल रांका का मासिक वेतन लगभग ८० हजार रूपये है और रांका ३० जून को सेवानिवृत होने वाले थे। रांका के तीन पुत्र है। जिनकी चितौडगढ ऋषभ कोम्प्लेक्स में हार्डवेयर व इलेक्ट्रोनिक की दुकान है।

Previous articleछात्रों के विरूद्घ तोडफ़ोड का मामला दर्ज
Next articleदीपिका की सहेली ने लिए रणबीर के दोस्त संग फेरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here