रिपोर्ट – अब्दुल लतीफ़

एम.बी. कॉलेज रोड़ बिखरा सोप स्टोन

उदयपुर, एम.बी. कॉलेज चौराहा रोड़ पर आज प्रात: सोप स्टोन बिखरने से फिसलन हो जाने से करीब 17 दुपहिया वाहनधारी फिसल गये। इन दुपहिया वाहनधारियों के मामूली चोंटे भी आई है।

सोमवार को कुम्हारों का भट्टा से एम.बी. कॉलेज रोड़ पर गत रात्रि में ट्रक से सोप स्टोन बिखर गया था। इससे करीब 100 मीटर रोड़ पर सोप स्टोन से फिसलन हो गई। आज प्रात: से ही यहां से गुजरने वाले वाहनों के अचानक ब्रेक लगाते ही कई दुपहिया वाहनधारी स्लिप होकर नीचे गिर गये। कई दुपहिया वाहनधारियों के गिरने के पश्चात क्षेत्रवासियों और वाहनधारियों ने इसका विरोध किया। लोगों ने गाडिय़ां रोड़ पर लगाकर पुलिस को फोन किया। चौराहे पर ही ट्राफिक व्यवस्था को संभाल रहे दो पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और उन्होंने लोगों को टैंकर मंगवा कर पानी का छिडक़ाव का आश्वासन दिया।

वहीं कुम्हारों का भट्टा स्थित एक व्यवसायी ने जब इसकी सूचना नगर परिषद को दी तो उन्होंने जवाब दिया कि सोप स्टोन गिरा है तो हम क्यों करें, यह हमारा काम नहीं है। इसके पश्चात व्यवसायी ने क्षेत्रीय पार्षद को इसकी सूचना दी। करीब 1.10 बजकर नगर परिषद से एक फायर ब्रिगेड आई और उसने सडक़ पर पानी का छिडक़ाव किया।

ज्ञातव्य रहे कि इस क्षेत्र में शहर के दो से तीन विश्वविद्यालय है जहां पर अभी विद्यार्थियों की परीक्षाएं हो रही है। हालांकि इससे कोई बड़ी घटना तो नहीं हुई परंतु इस फिसलन से किसी की जनहानि भी हो सकती है।

 

Previous articleUdaipur News File – 19.03.2012
Next articleफेक्ट्रियों के प्रदूषण से प्रभावित ग्रामीणों का प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here