उदयपुर, शहर की सूरजपोल थाना पुलिस ने गत रात्रि को गश्त के दौरान अवैध रूप से परिवहन कर ले जाया जा रहा ३० लाख रूपए मूल्य का एक किलो सोना और ६ लाख रूपए की नकदी के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे थे, परन्तु पुलिस ने पीछा कर पकड लिया। आरोपी यह सोना भीलवाडा से लेकर आए थे तथा मुम्बई के लिए लेकर जाने वाले थे। यह सोना हवाला कारोबार से जुडा हुआ है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार तडके दो युवक एक स्कूटी पर तेज गति से जा रहे थे। सूरजपोल चौकी के पास गश्त कर रहे एएसआई फतहसिंह और कानिस्टेबल समय सिंह और एक अन्य कानिस्टेबल ने स्कूटी को तेज गति में देखकर उसे रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने स्कूटी नहीं रोकी और तेज गति से भगाना शुरू कर दिया। यह देखकर पुलिस अधिकारियों को शंका हुई तथा जीप से पीछा कर आरोपियों को अस्थल मंदिर के नजदीक ही पकड लिया तथा दोनों आरोपियों को थाने पर लेकर आ गई।

पूछताछ में पहले तो आरोपी कुछ भी बताने से इंकार करते रहे। सख्ती से पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम धनराज पुत्र रतनलाल जोशी, इन्द्र पुत्र केशुलाल जोशी निवासी घासा हाल मोती चौहट्टा होना सामने आया। आरोपियों के पास एक बैग रखा हुआ था। जिसके बारे में आरोपियों पूछे जाने पर आरोपियों ने बैग में कुछ भी होने से इंकार कर दिया। शंका होने पर पुलिस ने बैग को खोलकर देखा तो बैग में से एक बडा सा पैकेट निकला। जिसको खोलकर देखने पर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। अधिकारियों के अनुसार इस पैकेट में करीब एक किलों से भी अधिक सोने के जेवर और लाखों रूपए की नकदी रखी हुई थी।

Previous articleफर्जी थानेदार
Next articleमोबाइल फोन पर 1.10 लाख ठगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here