fs6

उदयपुर ।महीने के आखिरी बुधवार को एफएस (फतहसागर) पर गुंडाराज होता है, क्योंकि मुंबइयां मार्केट बंद रहता है और पुलिस भी गश्त नहीं करती है। इस रात फतहसागर किनारे असामाजिक तत्व शराब पीकर जमकर उत्पात मचाते हैं और आने-जाने वाली लड़कियों और महिलाओं पर गंदी और भद्दी फब्तियां कसते हैं। यही नहीं कई दफा तो ये शराबी बदमाश वाहनों पर जाने वाली लड़कियों का पीछा करने के लिए तेज गति से बाइक भी भगाते हैं। इससे महीने के आखिरी बुधवार को महिलाओं और युवतियों को वहां जाने में भी अब डर लगने लगा है।

शिकायत मिलने पर जब रिपोर्टर अख्तर खान के साथ फोटो जर्नलिस्ट राम और लखन ने बुधवार रात 8 से 10.30 बजे तक फतहसागर किनारे रहे, तो सामने आया कि रात 8.25 पर मुंबइयां मार्केट के सामने ही कार के आसपास पांच मनचले खड़े थे, जिनके हाथों में बीयर की बोतलें थीं और सामने बैठी महिलाओं और परिवारों की परवाह किए बिना जोर-जोर से गाली गलौज करते हुए आने जाने वाली महिलाओं पर फब्तियां कस रहे थे।
रात नौ बजे मुंबइयां मार्केट के आगे राउंड में एक कार तेज म्यूजिक बजाते हुए वहां जाती है और सामने बंसलियों पर बैठी युवतियों के नजदीक जाकर रूकती है। इस कार से नशे में धुत्त युवक उतरते हैं और लड़कियां जब वहां से जाने लगती है, तो घूरते हुए कमेंट्स कसते हैं।
पिछले एक-डेढ़ साल से मुंबइयां बाजार के व्यापारियों ने महीने के आखिरी बुधवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया, जिसके चलते आखिरी बुधवार को मुंबइयां बाजार बंद रहता है। दूसरी तरफ बाजार बंद होने के कारण पुलिस भी गश्त नहीं करती है, क्योंकि लोगों की वहां पर चहल कदमी कम होती है। फलस्वरूप वहां पर गुंडा तत्व सक्रिय हो जाते हैं और खुलेआम फतहसागर किनारे शराब पाटियों का दौर चलता है। शराब व बीयर पीने के बाद बोतले फतहसागर में फेंकी जाती है और शराबी बदमाश वहां पर आने-जाने वाली लडि़कयों और महिलाओं को गंदी नजरों से घूरते हैं और गंदी-गंदी फब्तियां कसते हैं। अगर कोई महिला या लड़की विरोध करती है, तो ये लोग झगड़े पर उतारू हो जाते हैं। बीती रात फोटोजर्नलिस्ट राम और लखन ने फतहसागर किनारे होने वाले हुडदंग को अपने कैमरे में कैद किया है।

1 COMMENT

  1. jago police walo jago , bina bat k kal FS per public pe lathi charge.
    kuch badia karna ho to is Gundaraj ko band karo

LEAVE A REPLY