Udaipur. देश के सबसे बडे औद्योगिक घराने ’अम्बानी परिवार’ के मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अम्बानी की प्री-वेडिंग सेरेमनी में भाग लेने देश-विदेश के औद्योगिक घरानों सहित बॉलीवुड सितारों का शनिवार को लेकसिटी में जमावडा लग गया। शनिवार रात को पीछोला झील के किनारे होटल ओबेराय उदय विलास हुए  संगीत सेरेमनी श्रीनाथ जी की आरती के साथ शुरू हुई। इस शाही समारोह में भाग लेने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी हिलेरी क्लिंटन सहित बॉलीवुड सितारों में सलमान खान, आमिर खान, कैटरीना कैप, जैकलीन पर्नांडीज, वरूण धवन सहित क्रिकेट व उद्योग जगत की कई नामी हस्तियां यहां पहुंच चुकी है।

यहां पीछोला झील के किनारे होटल ओबेराय उदय विलास में सबसे पहले श्रीनाथजी की महाआरती की गई। इस दौरान श्रीनाथजी की प्रतिमा के आगे नीता अंबानी मधुराष्टक पर मुग्ध होकर खूब नाचीं। स्टेज पर आठ-आठ सितारवादक और तबला नवीस थे। शंख और झांझ भी बजे। महाआरती का शुभारंभ नाथद्वारा मंदिर प्रमुख विशाल बावा ने किया।

इसी बीच नीता ने कहा- लेट्स ज्वाइन टुगेदर फॉर महाआरती, आई वेलकम यू ऑल (आइए हम सब महाआरती के लिए शामिल हों, मैं आपका स्वागत करती हूं)। इसके साथ ही मेहमानों को दीपक वाली छोटी थालियां दी गईं। अंबानी परिवार और मेहमानों ने जय जगदीश हरे…के साथ श्रीनाथजी की आरती उतारी। इसी बीच अधरं मधुरम‌् वदनम‌् मधुरम‌्, मधुराधिपते अखिलम‌् मधुरम‌्…(मधुराष्टकम), कर्पूरगौरं करुणावतारम‌्…के स्वर भी गुंजायमान होते रहे।

प्रोजेक्टर से बदले ठाकुरजी के शृंगार

महाआरती और आयोजन को लेकर लगाई श्रीनाथजी की करीब 35 फीट ऊंची प्रतिमा सफेद थी, लेकिन इसका शृंगार वैसे ही बदलता रहा, जैसे नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर की नित्य झांकियों में होता है। इसके लिए बड़े-बड़े प्रोजेक्टर लगाए गए थे। इनके साथ लाइटिंग इफेक्ट्स भी थे, जिससे ठाकुरजी की प्रतिमा पर मंगला, शृंगार, भोग और शयन की झांकी में होने वाले शृंगार दिखते रहे।

 

प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का पहला दिन खास रहा

पहले ईशा ने मां नीता के साथ होटल के सुइट में फोटो शूट कराया। इसमें ईशा ने लाल लहंगा पहना। उसके बाद गोल्डन लहंगा पहनकर पार्टी में शामिल हुईं। शनिवार शाम को गाला डिनर के साथ संगीत समारोह हुआ। इसमें अरिजीत सिंह ने परफॉर्मेंस दी। इसके बाद वैभवी मर्चेंट की कोरियोग्राफी में मेहमानों और मेजबानों की परफॉर्मेंस हुई। मेजबान अंबानी परिवार और मेहमान पीरामल परिवार सदस्य बाहर से आए खास मेहमानों का गर्मजोशी के साथ स्वागत कर रहे थे। इस दौरान ईशा पीले सूट में और आनंद ब्लैक शेड की शेरवानी में खूब जच रहे थे।

 

बियोंस नोल्स की परफॉर्म आज

रविवार को प्री वेडिंग सेरेमनी का सबसे खास कार्यक्रम द पैलेस सॉयर होगा। यह शाम 7.30 बजे से सिटी पैलेस के माणक चौक में बनाए गए भव्य सेट पर होगा। सिटी पैलेस में थ्रीडी सिटी पैलेस भी बनाया जा रहा है। इसके अलावा कई बड़े-बड़े एलईडी पैनल्स लगाए गए हैं, जिस पर कुछ वीडियो चलेंगे। यहां पर ड्रेस कोड काली टाई या इंडियन फॉर्मल्स है। सूत्रों के अनुसार इस इवेंट का जिम्मा इजरायल की कंपनी को दिया गया है। दुनियाभर से आए कई कलाकार यहां पर प्रस्तुति देंगे। इनमें हॉलीवुड सिंगर बियोंसे नोल्स भी हैं। उनकी टीम शुक्रवार को ही उदयपुर पहुंच चुकी है।

 

आज मेहमानों के लिए कॉर्निवल, चैरिटी में जाएगा पैसा

होटल ट्राइडेंट लॉन्स में देश-दुनिया से आए खास मेहमानों के लिए ज्वैलरी, हैंडीक्राफ्ट, पोटरी, डिजाइनर आर्टिफिशियल की 108 स्टाल्स लगाई गई हैं।  मेहमान इस मेले का आनंद रविवार को ले सकेंगे। यह दोपहर 12 से शाम चार बजे तक चलेगा। इसका ड्रेस कोर्ड फेस्टिव और स्मार्ट कैजुअल है। ये पूरा प्रोग्राम रिलायंस की एक एनजीओ ने ऑर्गेनाइज किया है। इस मेले के लिए जो राशि एकत्रित होगी उसे चैरिटी में लगाया जाएगा।

 

उदयपुर में उतरे 150 चार्टर

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल परिवार के प्री-वेडिंग समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार सुबह 6 से रविवार सुबह 6 बजे तक 150 के करीब चार्टर प्लेन आए। हिलेरी क्लिंटन, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस, उद्योगपति लक्ष्मीनिवास मित्तल, कुमार मंगलम बिड़ला, अनिल अग्रवाल, सुनील भारती मित्तल, उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सचिन तेंडुलकर, आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान, कटरीना कैफ, करण जौहर, बच्चन परिवार, प्रियंका और निक जोनस सहित देश-दुनिया के शीर्ष कारोबारी उदयपुर पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY