पुलिस की देखरेख में आंरभ हुआ पार्किंग का निर्माण कार्य

 

उदयपुर, शहर के बीच ना$डाखा$डा में नगर परिषद द्वारा निर्माण की जा रही पार्किंग को लेकर स्थानीय नागरिकों में रोष व्याप्त हो गया और निर्माण कार्य बंद करवा दिया बाद में स्थानिय पार्षद एवं सप*ाई समिति अध्यक्ष ने समझदारी कर पुलिस की देखरेख में निर्माण शुरू हो सका।

बापू बाजार, सूरजपोल एवं मण्डी क्षेत्र में वाहनों की बेतरतीब पार्किंग समस्या से कुछ हद तक निजात पाने के लिए नगर परिषद द्वारा नाडाखा$डा में पार्किंग का निर्माण करवाया जा रहा है जिसको आज सुबह स्थानिय निवासियों ने विरोध कर बंद करवा दिया। स्थानिय पार्षद के.के.कुमावत व सप*ाई समिति अध्यक्ष पारस सिघंवी ने मौके पर पहुंच समझाईश की लेकिन स्थानिय निवासियों का कहना है कि पार्किंग यहां बनने से एक्सिडेंट का खतरा हो सकता है। अत: यहां पार्किंग नहीं बनाकर बच्चों के खेलने का पार्क बनना चाहिए। नगर परिषद पार्षदों ने समझाया कि शहर के हित के लिए पार्क नहीं पार्किंग जरूरी है। लेकिन लोगों का विरोध जारी रहा तथा निर्माण शुरू नहीं करने दिया। स्थानिय पार्षद व पारस सिंघवी के काप*ी समझाईश के बाद पुलिस जाप्ते की देखरेख में पुन: निर्माण कार्य शुरू हो सका।

 

तीन दिवसीय शिविर में हुआ चालीस प्रकरणों का निस्तारण

उदयपुर, नगर परिषद भवन अनुमति समिति की ओर से आयोजित त्रिदिवसीय समस्या समाधान शिविर का शुक्रवार को समापन हो गया। शिविर में करीब दो सौ आवेदकों ने भाग लिया। समिति अध्यक्ष डा.किरण जैन ने बताया कि तीन दिन के शिविर में चालीस प्रकरणों का निस्तारण कर भवन अनुमति स्वीकृतियां जारी करने की प्रक्रिया शुरू की गई। डा.जैन ने बताया कि शिविर में आवेदकों को मिली राहत और संतोष को देखते हुए तीन माह बाद पि*र शिविर लगाया जाएगा। डा.जैन ने बताया कि समिति की बैठक भी सोमवार को आहुत की गई जिसमें शिविर की समीक्षा के साथ ही उन पत्रावलियों का निस्तारण किया जाएगा जिनका हाल ही में समिति सदस्यों द्वारा मौके देखे जा चुके है। शिविर में आयुत्त* सत्यनारायण आचार्य पूरे समय मौजुद रहे और पत्रावलियों के निस्तारण में अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

 

 

 

जमीन के झगडे में बालक की मौत

उदयपुर, ऋषभदेव कस्बे के बारा गांव में जमीन विवाद को लेकर दो परिवार के बीच हुई मारपीट मे बालक की मृत्यु हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार कस्बे के बारां गांव में जमीन विवाद को लेकर शंकर पुत्र सरदारा व नाकु भील के परिवार के बीच गुरूवार रात्रि को हुई मारपीट में बारां निवासी किशन (१२) पुत्र शांति लाल गंभीर घायल हो गया जिसे उपचार के लिए ऋषभदेव चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस उपधीक्षक ऋषभदेव मिलन कुमार, थानाधिकारी मय टीम को सुपूर्द किया। पुलिस ने दोनो पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रांरभ कर दिया।

 

डॉ. परमार ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण

उदयपुर, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. दयाराम परमार ने कहा है कि सूचना प्रौद्योगिकी का लाभ दिलाने के ग्रामीण भारत निर्माण राजीव गाँधी सेवा केन्द्रों का अधिक से अधिक उपयोग किया जाये।

डॉ. परमार शुक्रवार को खेरवाडा पंचायत समिति क्षैत्र के नयागाँव पंचायत में भारत निर्माण राजीव गाँधी सेवा केन्द्र एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्वालय के कक्षा-कक्षों के उद्घाटन के पश्चात् मुख्य अतिथि के पद से समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंनें कहा कि देश की हर पंचायत मुख्यालय पर राजीव गांधी सेवा केन्द्र खोले गये हंै। इसी के तहत खेरवाडा पंचायत समिति के सभी ६२ पंचायत मुख्यालयों पर इसका निर्माण किया गया है। इन केन्द्रों में जनता की सुविधा के लिए कम्प्यूटर लगवायें गये हैं। इसमें बिजली के बिल जमा करना, जाति, मूल निवास प्रमाण पत्र उपलब्ध कराना, जमीन के खाते की नकल प्राप्त करना, आने वाले समय में इन केन्द्रों से रेल, बस की टिकिट भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा पोस्ट ऑफिस, मिनी बैंक का संचालन भी इन सेवा केन्द्रों पर होगा, सभी प्रकार के भुगतान भी किये जायेंगे। उन्होनें कहा कि सरकार ने जनता के लिए अपने ही ग्राम पंचायत मुख्यालय पर यह सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जा रही है, इसका लाभ ग्रामीण जनता को उठाना चाहिए।

 

उथरदा सरपंच अयोग्य घोषित

उदयपुर, जिले की सलूम्बर पंचायत समिति अंतर्गत उथरदा ग्राम पंचायत की सरपंच गेन्दी देवी को तीसरी संतान होने पर संभागीय आयुत्त* डा.सुबोध अग्रवाल ने अयोग्य घोषित करते हुए उत्त* ग्राम पंचायत के लिए सरपंच पर रित्त* घोषित किया है।

 

गौवंश ले जाते तीन गिरफ्तार , वाहन जप्त

उदयपुर, । सराडा थाना पुलिस ने गौवंश से भरे पिकअप वाहन को जप्त कर तीन जनों को गिरफ्तार किया तथा छह गौवंश मुत्त* करवाएं।

सरा$डा थाना पुलिस ने गुरूवार रात में सुरखण्ड का खे$डा से ढाक$डा रो$ड पर नाकाबंदी के दौरान पिकअप को रोक तलाशी लेने पर उसमें ६ गौवंश पाये गये। पूछताछ में उसमें सवार नाहर मगरा डबोक निवासी चतरा पुत्र जस्सा, कालू पुत्र प्रभू, रमेश पुत्र दुर्गा बंजारा द्वारा संतोषप्रद जवाब नही देने पर दल ने मवेशी सहित पिकअप जप्त कर आरोपियों को गिरप*तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से तीनों को जेल भेजा।

धोखाध$डी : हिरणमगरी थाना पुलिस ने खारोल कॉलोनी निवासी जरिना पत्नी जुल्प*ीकार अली ने वैशालीनगर प्रतापनगर निवासी प्रकाश पुत्र अम्बालाल व उसकी पत्नी मीरा तंवर के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवाया कि आरोपियों को १६ लाख रूपये का भुगतान कर गांव में स्थित भूखण्ड का विक्रय इकरार किया लेकिन आरोपियों ने न रजिस्ट्री करवाई न रूपये लौटाएं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

 

 

Previous articleअब एसबीबीजे में अकाउन्ट नम्बर बदले बिना शाखा परिवर्तन संभव
Next articleअपराधी खुले आम घुम रहे है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here